scriptकुर्सी तोडऩे पर लगाया पांच हजार जुर्माना | Five thousand fines imposed on the chair | Patrika News

कुर्सी तोडऩे पर लगाया पांच हजार जुर्माना

locationछिंदवाड़ाPublished: Apr 11, 2019 05:16:00 pm

Submitted by:

sunil lakhera

शरारती तत्व पहुचाते है नुकसान

Five thousand fines imposed on the chair

कुर्सी तोडऩे पर लगाया पांच हजार जुर्माना

सौंसर. नगर के वार्डो मे विभिन्न सार्वजनिक स्थलों पर नगर पालिका द्वारा लोगों के बैठने के लिए कुर्सियां लगाई गई हैं। जिसे शरारती तत्वों के द्वारा नुकसान पहुंचाया जा रहा है। ऐसा ही एक मामला नगर के वार्ड क्र. 4 मे होने पर नपा सीएमओ विनोद कुमार प्रजापति ने नपा द्वारा लगाई गई सार्वजनिक कुर्सी को तोडऩे पर वृंसराज हेडाऊ पर 5 हजार रुपए का अर्थदंड लगाकर वसूली की गई।
गौरतलब है कि नगर के 15 वार्डो मे वार्ड पार्षद की सहमति से नपा द्वारा वार्डो की चौपाल स्थलों, सामुदायिक स्थलों, मंगल भवनों के सामने, सामाजिक, धार्मिक स्थलों के परिसरों मे नागरिकों के बैठने – उठने के लिए लगाई गई है ।
आये दिन शरारती तत्व पहुचाते है नुकसान- शरारती तत्वों के द्वारा नगर के विभिन्न स्थानों पर आए दिन धमाचौकड़ी कर रेवनाथ चौरे पार्क, नगर के विभिन्न सार्वजनिक स्थलों पर, सडक मार्ग के किनारे लगी चेकड आदि पर, मोक्षधाम की बिजली, कुर्सियों सार्वजनिक नलों आदि को नुकसान पहुंचा रहे हैं। ज्ञात हो कि बीते समय वार्ड क्र. 15 स्थित मोक्षधाम में भी असामाजिक तत्वों ने पोल की लाइटिंग व नलों को नुकसान पहुंचाया था।
नपा द्वारा सार्वजनिक स्थानों पर लगाई गई की कुर्सी की व्यवस्था सभी के लिए है। जिसे असामाजिक तत्वों के द्वारा क्षतिग्रस्त किया जा रहा है । ये अपने नगर की संपत्ति को नुकसान पहुंचा रहे हैं । असामाजिक तत्वों पर अंकुश लगाया जाना आवश्यक है। नगरहित मे जो आवश्यक है वो नियमों के अनुसार सभी कार्य किए जाएंगे। नपा द्वारा नगर में निर्मित संपत्ति नगरीय संपत्ति है, जिसे नुकसान पहुंचाने की बजाय सुरक्षित और सहेजने की जरूरत है।
विनोद प्रजापति नपा सीएमओ सौंसर
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो