सचिव की जांच नहीं होने पर भडक़े सदस्य

सचिव की जांच नहीं होने पर भडक़े सदस्य

Arun Garhewal | Updated: 23 Jul 2019, 11:54:38 PM (IST) Chhindwara, Chhindwara, Madhya Pradesh, India

सचिव पर राशि गबन करने का आरोप है।

छिंदवाड़ा. परासिया . जनपद पंचायत सभाकक्ष में सामान्य सभा की बैठक आयोजित की गई जिसमें ग्रामीण क्षेत्रो में संचालित विभिन्न योजनाओं एवं निर्माण कार्यों की समीक्षा की गई। ग्राम पंचायत सचिव राजेश कुशवाहा की जांच शुरू नहीं करने पर सदस्यों ने नाराजगी व्यक्त की। उपाध्यक्ष रामअवतार गुप्ता ने कहा कि पिछली बैठक में सर्वसम्मति से जांच कार्यवाही के लिए प्रस्ताव पारित किया गया था लेकिन अधिकारियों ने जांच शुरू नहीं की । सचिव पर राशि गबन करने का आरोप है।
इस संबंध में निर्णय लिया गया कि मुख्य कार्यपालन अधिकारी द्वारा जांच की जायेगी। बैठक में निर्माण कार्यो की सूची अपडेट नहीं होने पर कहा कि पिछले कई माह पूर्व कार्य पूर्ण हो चुके है लेकिन सूची में अधूरा बताया जा रहा है संबंधित लिपिक ने बताया कि पंचायत सचिव जानकारी विलंब से देते है। समय पर सीसी जारी नहीं किए जाने पर निर्णय लिया गया कि उपयंत्री सचिव कार्य पूर्ण होने के एक सप्ताह के भीतर सीसी जारी कर दी जायेगी।
जनपद सदस्यों की परफारमेंस ग्रांट राशी के प्रस्ताव शीघ्र जमा करने के लिए कहा गया जिससे इस्टीमेंट, तकनीकी स्वीकृति कराकर कार्य शुरू किया जा सके। सीईओ रामेश्वर पटेल ने कहा कि पंचायतों को आबंटित राशि किसी हालत में लैप्स नहीं हो, जहां कार्य विवाद के कारण शुरू नही हुए है वहां समन्वय बनाकर अवरोध दूर किया जाये। जनपद अध्यक्ष, उपयंत्री के साथ वह स्वयं ग्राम पंचायतो में जाकर कार्यो की प्रगति की समीक्षा करेंगे निर्माण कार्यो की मैदानी स्तर पर देखा जायेगा और गुणवत्ताहीन तथा भ्रष्टाचार पाये जाने पर कडी कार्यवाही की जाएगी। जनपद अध्यक्ष रईस खान ने कहा कि योजनाओ का क्रियान्वयन जमीनी स्तर पर सही तरीके से हो इसका ध्यान रखा जाये। जनपद पंचायत को ओडीएफ घोषित किया गया है लेकिन शौचालय को लेकर कई ग्राम पंचायतो में गडबडियो की शिकायते मिल रही है।
बैठक में जनपद अध्यक्ष, उपाध्यक्ष सहित सभापति एस जमील खान, सुरमिला नागवंशी, अतुल राय, अकबर अली, विक्की चौहान, रंजना कोटार्य, जयपाल उइके, गंगा बंदेवार, सीईओ रामेश्वर पटेल, एसडीओ आरईएस मनोज बटाविया, विकासखंड अधिकारी पीडी भालाधर, पीएचई एसडीओ बीएल उइके, डिप्टी रेंजर एसएस मिश्रा, बीआरसी संतोष डेहरिया, डा शशी अतुलकर सहित अधिकारी एवं जनपद सदस्य उपस्थित रहे।

 

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned