Flood: नुकसान का लिया जायजा, मुख्यमंत्री से मांगेंगे विशेष पैकेज

बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का हवाई सर्वेक्षण कर सांसद ने की किसानों से मुलाकात

By: prabha shankar

Published: 02 Sep 2020, 06:15 PM IST

छिंदवाड़ा/ दो दिन की भारी बारिश के दौरान बाढ़ से क्षतिग्रस्त फसल समेत अन्य नुकसान का जायजा लेने सांसद नकुल नाथ मंगलवार को छिंदवाड़ा पहुंचे और हवाई सर्वेक्षण कर किसानों व पीडि़तों के दर्द को जाना। उन्होंने कहा कि वे सीएम से विशेष पैकेज की मांग करेंगे।
सांसद ने हेलीकाप्टर से संतरांचल क्षेत्र का हवाई सर्वेक्षण किया। पांढुर्ना ब्लॉक के अतिवृष्टि प्रभावित क्षेत्र पारडी पहुंचकर सांसद ने खेतों का निरीक्षण करने के उपरांत सैकड़ों की संख्या में उजड़ी फसलें हाथों में लिए किसानों से चर्चा की। कृषक यशवंत बारंगे ने कहा कि सोयाबीन सहित मक्का, ज्वार, गन्ना व संतरा फसलों को सर्वाधिक हानि हुई है।
सांसद ने कहा कि उन्होंने जिले के अन्य क्षेत्रों का भी मुआयना किया है और सीएम से चर्चा कर जिले में हुई क्षति के लिए विशेष पैकेज की मांग भी की है। सांसद ने कांग्रेस के कार्यकर्ता स्व. अमीन कुरैशी के निवास पर पहुंचकर परिजन से भेंटकर उन्हें सांत्वना दी।
संध्या को दिए 25 हजार : चांदामेटा के वार्ड क्रमांक 1 निवासी किरण डेहरिया, उनकी पुत्री साक्षी डेहरिया व भतीजे आदित्य की छत ढहने से हुई मृत्यु पर सांसद ने चांदामेटा पहुंचकर परिवार की एक मात्र शेष बेटी संध्या से भेंटकर उसका हाल जाना और कहा कि वे उसके संरक्षक हैं। व्यक्तिगत तौर पर 25 हजार रुपए की आर्थिक सहायता भी प्रदान की।
कुदवारी में देखी फसल की क्षति : सांसद ने अमरवाड़ा ब्लॉक के अंतर्गत ग्राम कुदवारी पहुंचकर किसानों से चर्चा की। मक्का फसल पर खेतों में बिछने पर सांसद ने एसडीएम को निरीक्षण कर किसानों को हुई क्षति का आंकलन प्रस्तुत करने की बात कही।

संकट की घड़ी में हवा में उड़ रहे सांसद: साहू
भाजपा जिलाध्यक्ष विवेक बंटी साहू ने कहा कि पूरे जिले में भाजपा का एक-एक कार्यकर्ता अपने-अपने क्षेत्रों में बाढ़ पीडि़त परिवारों को मदद कर रहा है, दूसरी ओर संकट की घड़ी में कांग्रेस विधायक कहीं नजर नहीं आ रहे हैं। वहीं सांसद हवा में उड़ रहे हैं। उन्होंने कहा कि हवाई सर्वेक्षण से जमीनी हकीकत का पता नहीं चलता। मगर क्या करें कांग्रेस विधायक और सांसद को तो हवा में उडऩे की आदत है। वे गरीबों का दुख दर्द क्या समझेंगे। पीडि़त परिवारों को तत्काल राहत देने के लिए भाजपा कार्यकर्ता मदद कर रहे हैं और आगे भी यथा संभव मदद करेंगे।

Show More
prabha shankar
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned