scriptशासन के आदेश की उड़ रहीं धज्जियां | Flying orders of government order | Patrika News

शासन के आदेश की उड़ रहीं धज्जियां

locationछिंदवाड़ाPublished: Mar 18, 2020 05:02:57 pm

Submitted by:

sunil lakhera

रामाकोना में षष्ठी मेला

शासन के आदेश की उड़ रहीं धज्जियां

शासन के आदेश की उड़ रहीं धज्जियां

रामाकोना. देश में कोरोना वायरस को लेकर शासन द्वारा समस्त मेले, स्कूल, कॉलेज और अन्य सामूहिक सामाजिक कार्य पर 31 मार्च तक प्रतिबंध लगाया गया है। इसके बावजूद भी रामाकोना में षष्ठी मेला चल रहा है जिसमें साफ देखा जा सकता है की शासन के निर्देश की खुलेआम धज्जियां उड़ाई जा रही है।
ग्राम पंचायत रामाकोना द्वारा सभी व्यापारियों को सूचित किया गया था कि शासन द्वारा देश में चल रहे कोरोना वायरस को देखते हुए मेले को प्रतिबंधित किया गया है। और ग्राम रामाकोना में मुनादि के माध्यम से जनता को भी सूचित किया गया है कि मेले में ना जाए फिर भी मेले मे आये व्यापारी जबरन, झूले, दुकानें आदि लगा रहे हैं। पंचायत ने इन सभी को अवगत भी करा दिया है फिर भी ग्राम पंचायत और शासन के आदेश को अनदेखा कर रहे हैं। देश भर में कोरोना वायरस को लेकर भय का वातावरण है बड़े-बड़े मॉल, टॉकीज, शोरूम आदि सब बंद है फिर भी इस का कोई असर रामाकोना के मेले मे नहीं पड़ रहा है। वहीं शासन प्रशासन भी इस मेले में ध्यान नहीं दे रहा है बाहर से जनता का आना जाना लगा हुआ है। वहीं मेले में आ रहा कोई भी नागरिक कोरोना वायरस से बचाव के पुख्ता इंतजाम से नहीं आ रहे है।
अत: शासन प्रशासन को चाहिए की लोगों की सुरक्षा को देखते हुये तत्काल रामाकोना मे चल रहे मेले पर रोक लगाई जाये। वहीं रामाकोना ग्राम पंचायत ने एकनाथ षष्ठी मेला निरस्त कर दिया है। शनिवार को जिला कलेक्टर के आदेशानुसार एकनाथ षष्टी मेले को भी कोरोना वायरस के कारण निरस्त करने के निर्देश पर 18 मार्च को ग्राम पंचायत द्वारा सत्यपाल महाराज के शिष्य इंजि. उदयपाल महाराज का सांंस्कृतिक कार्यक्रम भी रद्द कर दिया गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो