एडवायजरी का हो पालन, तभी हो सकता है बचाव

कोरोना वायरस के संक्रमण से बचने के लिए प्रशासन के द्वारा दी गई एडवायजरी और गाइडलाइन का लोगों से अनिवार्य रूप से पालन करने निर्देश है।

By: Sanjay Kumar Dandale

Published: 29 Mar 2020, 05:09 PM IST

छिंदवाड़ा/सौंसर/कोरोना वायरस के संक्रमण से बचने के लिए प्रशासन के द्वारा दी गई एडवायजरी और गाइडलाइन का लोगों से अनिवार्य रूप से पालन करने निर्देश है, ऐसे मे एडवायजरी का उल्लंघन होने पर प्रशासन के द्वारा जनहित में सख्ती भी हो रही है। दवाइयों की दुकानें, किराना दुकाने, सागभाजी क दुकानों भीड़ जमा न हो पाए। सोशल डिस्टेंंस के लिए एक एक मिटर की दूरी पर गोल या चौकोर मार्क बनाए गए है।
दो घंटे की छूट में बढ़ जाता है आवागमन : लॉकडाउन की स्थिति में कुछ जरूरी घरेलू आवश्यक वस्तुए खरीदी करने के लिए प्रशासन के द्वारा दोपहर 12 से 2 बजे तक दी गई दो घंटे की छूट में लोगों की आवाजाही बढ़ जाती हैं। जिसमें पुलिस को और भी अधिक ध्यान रखना पड़ता है कि लोग आपस में सटकर ना आ जाये। वहीं दो घंटे की दी गई में वैसे लोगों ने भी एक दूसरे से दूरी बनाना आदत में ला लिया है परंतु कुछ लोग लापरवाही करते भी नजर आते हैं।
आज से सिलेंडर की घर पहुंच सेवा
एचपी के गैस सिलेंडर उपभोक्ताओं को शुक्रवार एवं शनिवार को समय पर सिलेंडर नहीं मिलते देख परेशानी और शिकायतों पर प्रशासन द्वारा तत्काल व्यवस्था पर ध्यान देकर सिलेंडर एजेन्सी संचालक छिंदवाड़ा से बात की गई।
गौरतलब हैं कि नगर में एचपी गैस सिलेंडर की एजेन्सी नहीं होने से उपभोक्ताओं को अक्सर समय पर सिलेंडर नहीं मिलते है और दिक्कतें होती है। शनिवार को उस समय लॉक डाउन की स्थिति में हंगामा मचा हुआ दिखाई दिया जब दोपहर में कई लोग एचपी गैस सिलेंडर को लेकर मोक्षधाम स्थित चिन्हित जगह पर एचपी गैस सिलेंडर की आपूर्ति को लेकर लोग जमा हो गए।
नगर में एचपी गैस की अधिकृत एजेंसी नहीं होने से एचपी पॉइंट के नाम से नाहर एलाइड एजेंसी ट्रकों में भरकर छिंदवाड़ा से सिलेंडर लाकर प्रति रविवार वितरण करते हैं। प्रशासन के हस्तक्षेप पर एचपी गैस डीलर छिंदवाड़ा से बात करने पर घर पहुंच सेवा देने की एचपी वितरक ने आश्वासन दिया है। किंतु लोगों को विश्वास नहीं है कि एचपी वितरक घर तक सिलेंडर पहुंचाएगा।
तहसीलदार अजय भूषण शुक्ला ने सैकड़ों जमा लोगों को यह कहकर अलग किया कि रविवार को एचपी का वितरण घर.घर किया जावेगा।

Sanjay Kumar Dandale
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned