scriptFood poisoning: Two girls die after eating wedding food | Food poisoning: शादी का खाना खाने से दो बालिकाओं की मौत, डेढ़ दर्जन से ज्यादा बीमार | Patrika News

Food poisoning: शादी का खाना खाने से दो बालिकाओं की मौत, डेढ़ दर्जन से ज्यादा बीमार

पांढुर्ना अनुभाग क्षेत्र के ग्राम कौडिय़ा में शादी समारोह में विषाक्त भोजन खाने से दो बालिकाओं की मौत हो गई व डेढ़ दर्जन से ज्यादा लोग बीमार हो गए। प्रशासन ने बीमारों को पांढुर्ना अस्पताल में कराया भर्ती, एसडीएम ने कहा-पीएम रिपोर्ट से होगा खुलासा

छिंदवाड़ा

Published: May 17, 2022 06:01:08 pm

पांढुर्ना/ छिंदवाड़ा. पांढुर्ना अनुभाग क्षेत्र के ग्राम कौडिय़ा में शादी समारोह में विषाक्त भोजन खाने से दो बालिकाओं की मौत हो गई व डेढ़ दर्जन से ज्यादा लोग बीमार हो गए। इनमें बच्चों की संख्या अधिक है। सूचना मिलते ही प्रशासन ने पीडि़तों को पांढुर्ना अस्पताल में लाकर भर्ती कराया।बताया जाता है कि रविवार दोपहर को कौडिय़ा में कोवा तोता उइके की बेटी की शादी हुई ।
विवाह में भोजन के कुछ घंटे बाद अचानक पलक (८) पुत्री मेघलाल उइके को उल्टी- दस्त होने लगे। परिवारों जन बच्ची को झाड़ फंूक के लिए ले गए पर उसकी मौत हो गई। रात में ही उसे दफना दिया गया। सोमवार सुबह 11 बजे एक और बच्ची अक्षरा (१२) पुत्री मनकलाल उइके की मौत हो गई। इसके बाद ग्रामीण पुलिस के पास पहुंचे और कहा कि किसी ने जादू टोना करवा दिया है। दो बच्चियों की मौत हो चुकी है। यह सुन कर पुलिसकर्मी चौक गए व तत्काल मौके पर पहुंचे । वहां जब और बच्चों व लोगों को बीमार देखा व अस्पताल भिजवाने की व्यवस्था की।
विवाह समारोह में भोजन करने से रवीना उइके, देवदास उइके, ललिता उइके, अमिता उइके, निशा उइके, दुर्गा उइके , अमन उइके, कान्ति उइके, मीना उइके, संगीता उइके, मनू इवनाती सहित डेढ़ दर्जन से अधिक लोगों की तबीयत बिगड़ी। अब इनकी हालत स्थिर बताई जा रही है।
food poisoning treatment
food poisoning treatment
12 घंटे बाद तक मिली जानकारी

लावाघोघरी पुलिस के अनुसार घटना के 12 घंटे बाद तक प्रशासन को इसकी कोई सूचना नहीं थी। सोमवार दोपहर सूचना मिलने पर बीएमओ डॉ.नरेश गौन्नाडे ने चिकित्साकर्मियों की एक टीम गांव भेजी। बीमार लोगों को सिविल अस्पताल पांढुर्ना लाकर भर्ती कराया गया।
तकलीफ बढ़ी तो हमें सूचना: एसडीएम

पांढुर्ना एसडीएम आरआर पाण्डे ने बताया कि रात को एक बच्ची की मौत हुई। इसके बाद परिवार वालों ने उसे दफना दिया था। सुबह जब दूसरी बच्ची की मौत हुई और अन्य लोगों की भी तकलीफ बढऩे लगी तो इसकी खबर लगी। हमने वाहनों के जरिए मरीजों को उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया। प्राथमिक रूप से फूड पॉयजनिंग से ही मौत होने की बात सामने आई है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार है।
अस्पताल में 17 भर्ती, सभी खतरे से बाहर

पांढुर्ना अस्पताल के डॉ.विनीत श्रीवास्तव ने बताया कि फूड पॉयजनिंग से पीडि़त कुल 17 मरीज भर्ती हैं। जिनमें अधिकत्तर बच्चे है। फिलहाल सभी की हालत खतरे से बाहर है। इधर, छिंदवाड़ा में सीएमएचओ डॉ.जीसी चौरसिया ने इसकी जानकारी लेने और इलाज में गंभीरता बरतने के निर्देश स्थानीय स्वास्थ्य कर्मचारियों को देने की बात कहीं।
पुलिस ने की मर्ग दर्ज

लावाघोगरी थाना प्रभारी अमित कुमार कोरी ने बताया कि उन्हें सोमवार सुबह गांव वालों ने आकर बताया। जादू टोने से दो बच्चियों की मौत जैसी अंधविश्वास की बात सुन कर तत्काल मौके पर पहुंचे। वहां और भी बच्चे , महिलाएं
व पुरुष बीमार मिले। सभी को अस्पताल भिजवाया। थाना प्रभारी ने बताया प्रभावित लोग आसपास के तीन-चार परिवारों के ही हैं। भोजन तो वर पक्ष के लोगों व अन्य ग्रामीणों ने भी किया था, पर वहां से किसी के बीमार होने की बात अभी तक सामने नहीं आई है। मामले की जांच की जा रही है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Maharashtra Politics: संजय राउत का बड़ा दावा, कहा-मुझे भी गुवाहाटी जाने का प्रस्ताव मिला था; बताया क्यों नहीं गएक्या कैप्टन अमरिंदर सिंह बीजेपी में होने वाले हैं शामिल?कानपुर में भी उदयपुर घटना जैसी धमकी, केंद्रीय मंत्री और साक्षी महाराज समेत इन साध्वी नेताओं पर निशानाआतंकी सोच ऐसी कि बाइक का नम्बर भी 2611, मुम्बई हमले की तारीख से जुड़ा है नंबर, इसी बाइक से भागे थे दरिंदेपाकिस्तान में चुनावी पोस्टर में दिख रहीं सिद्धू मूसेवाला की तस्वीरें, जानिए क्या है पूरा मामला500 रुपए के नोट पर RBI ने बैंकों को दिए ये अहम निर्देश, जानिए क्या होता है फिट और अनफिट नोटनूपुर शर्मा के समर्थन में पोस्ट लिखने पर अमरावती में दुकान मालिक की हुई हत्या!Maharashtra Politics: उद्धव और शिंदे के बीच सुलह कराना चाहते हैं शिवसेना के सांसद, बीजेपी का बड़ा दावा-12 एमपी पाला बदलने के लिए तैयार
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.