इस शहर में भी खुलेगा फुटबॉल अकादमी, प्रयास तेज

इस शहर में भी खुलेगा फुटबॉल अकादमी, प्रयास तेज
Football Academy in Chhindwara

Prabha Shankar Giri | Updated: 01 Feb 2019, 10:45:40 AM (IST) Chhindwara, Chhindwara, Madhya Pradesh, India

एक मार्च से इंदिरा गांधी क्रिकेट मैदान में लगेगी घास

छिंदवाड़ा. खेल एवं युवा कल्याण विभाग भोपाल द्वारा छिंदवाड़ा में राष्ट्रीय स्तरीय फुटबॉल अकादमी बनाने के लिए प्रयास तेज कर दिए गए हैं। गुरुवार को भोपाल से आए तकनीकी दल ने अकादमी बनाने के लिए इमलीखेड़ा में राजस्व विभाग की प्रस्तावित २० एकड़ भूमि एवं इंदिरा गांधी क्रिकेट मैदान का निरीक्षण किया। दोनों ही जगहों पर तकनीकी दल ने निरीक्षण के बाद रिपोर्ट तैयार की। दल रिपोर्ट भोपाल में अधिकारियों को सौंपेगा। इसके पश्चात कार्य शुरू होंगे। निरीक्षण में भोपाल से आर्किटेक्चर गौतम बैनर्जी, जिला क्रिकेट संघ अध्यक्ष जेपी सिंग, जिला खेल एवं युवा कल्याण अधिकारी सुनीता यादव, योगेंद्र सिंह पटले शामिल रहे। गौरतलब है कि बीते माह खेल युवा कल्याण विभाग भोपाल से डायरेक्टर ने छिंदवाड़ा के विभिन्न ग्राउंड का निरीक्षण किया था।
निरीक्षण दल ने बताया कि इंदिरा गांधी क्रिकेट मैदान में एक मार्च से उच्चस्तरीय ग्रास लगाई जाएगी। इसके पश्चात लगभग छह माह मैदान पर खेल नहीं हो सकेगा। मैदान में ग्रास लग जाने से खिलाडिय़ों को काफी लाभ होगा। दरअसल खिलाड़ी अक्सर मैदान में प्रर्याप्त ग्रास न होने और समतलीकरण के अभाव में परेशानी का सामना करते हैं।

फुटबॉल अकादमी में होंगी राष्ट्रीय स्तरीय सुविधाएं
छिंदवाड़ा में फुटबॉल अकादमी बनने से न सिर्फ जिले बल्कि प्रदेश और देश के खिलाड़ी लाभान्वित होंगे। उन्हें यहां राष्ट्रीय स्तरीय सुविधाएं मिलेगी। उच्च स्तरीय कोच खेल की हर बारिकी से खिलाडिय़ों को अवगत कराएंगे। सभी सुविधाएं निशुल्क रहेंगी। अकादमी में शामिल होने के लिए खिलाडिय़ों का चयन विभिन्न प्रक्रिया के तहत किया जाएगा।

निरीक्षण के बाद बनेगा स्टीमेट
तकनीकी दल ने दोनों मैदानों का निरीक्षण कर लिया है। इसके पश्चात डिमांड के अनुसार स्टीमेट तैयार होगा। हालांकि अभी राष्ट्रीय स्तरीय फुटबॉल अकादमी बनाने में खर्च का अनुमान नहीं लग पाया है।

जल्द शुरू होगा कार्य
तकनीकी दल ने दोनों मैदान का निरीक्षण किया। एक मार्च से इंदिरा गांधी क्रिकेट मैदान में ग्रास लगाने की प्रक्रिया प्रारंभ की जाएगी। फुटबॉल अकादमी के लिए तकनीकी दल ने मैदान का निरीक्षण किया है। वह रिपोर्ट भोपाल में अधिकारियों को सौंपेंगे।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned