बैठक में दूसरी बार गिरा बजट प्रस्ताव

नगर परिषद बड़कुही में सोमवार को सामान्य सभा की बैठक में चालू वित्तिय वर्ष का बजट पार्षदों ने बहुमत के आधार पर गिरा दिया।

By: SACHIN NARNAWRE

Published: 24 Jul 2018, 04:51 PM IST

नगर परिषद बड़कुही : भाजपा सहित कांग्रेसी पार्षदों ने किया विरोध
बैठक में दूसरी बार गिरा बजट प्रस्ताव

परासिया. नगर परिषद बड़कुही में सोमवार को सामान्य सभा की बैठक में चालू वित्तिय वर्ष का बजट पार्षदों ने बहुमत के आधार पर गिरा दिया। इसके पहले 10 मई को आयोजित बैठक में भी बजट का अनुमोदन नहीं किया गया था। एजेंडा में रखे गए सात प्रस्ताव में बजट के अलावा निर्माण कार्यों का प्रस्ताव परित कर दिया गया।
गौरतलब है कि बड़कुही परिषद में भाजपा का बहुमत है और अध्यक्ष एवं उपाध्यक्ष पद पर भाजपा काबिज है। बजट पारित कराने के पूर्व पार्षद आय-व्यय का हिसाब मांग रहे थे और खरीदी गई सामग्री के मूल्य पर सवाल खड़े कर रहे
थे। उपस्थित 13 पार्षदों में भाजपा के चार एवं कांग्रेस के पांच पार्षद बजट अनुमोदित करने के पक्ष में नहीं थे।
बैठक के दौरान पिछले वर्ष टैंकर से जल परिवहन करने वाले ठेकेदार पहुंच गए और कमीशन का आरोप लगाते हुए पिछले एक वर्ष से उनका भुगतान जानबूझकर नहीं देने का आरोप लगाया। सांसद प्रतिनिधि गोपाल संभारे ने कहा कि परिषद ने जल परिवहन का भुगतान करने का प्रस्ताव पारित कर दिया था लेकिन इनको भुगतान नहीं किया गया जबकि बिना प्रस्ताव के कई भुगतान कर दिए गये।
बैठक में अध्यक्ष माया डेहरिया, उपाध्यक्ष मुऱलीधर ठाकरे, पार्षद राजाराम बेलवंशी, सरोज डेहरिया, प्रमिला शर्मा, गायत्री सिंह, तारा जुनेजा, विमला इवनाती, संगीता सूर्यवंशी, दुर्गा बुनकर, शहजाद खान, बरखा कैथवास, नमिता कठौते, रामसखी यादव, सांसद प्रतिनिधि गोपाल राव, विधायक प्रतिनिधि संजय राय, मनोनीत
पार्षद मुनीराज इंदौरकर उपस्थित रहे। इस संबंध में अध्यक्ष एवं सीएमओ से संपर्क स्थापित नहीं होने के कारण उनका पक्ष नहीं लिया जा सका।
नगर के वार्डों में पक्षपात पूर्ण ढंग से काम कराया जा रहा है। सामग्री खरीदी में पारदर्शिता नहीं रखी गई बाजार मूल्य से कई गुना अधिक कींमत में क्रय किया गया है। बजट पारित करने के पूर्व इन सबका जवाब मांगा गया जो नहीं मिला।
शहजाद खान, नेता प्रतिपक्ष
बजट पारित नहीं होने के बाद भी एक अप्रैल से 7 जुलाई
तक लगभग ढाई करोड़ रुपए का भुगतान कर दिया गया है फिर
पाषर्दों से बजट नगर परिषद बड़कुही : भाजपा सहित कांग्रेसी पार्षदों ने किया विरोध

SACHIN NARNAWRE
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned