बैलगाड़ी से पेयजल लाने मजबूर

कोल्हिया मे नल जल योजना बंद होने से ग्राम में वर्तमान में पेयजल संकट उत्पन्न हो गया है।

By: mantosh singh

Published: 25 Apr 2018, 05:31 PM IST

जुुन्नारदेव . गा्रम पंचायत कोल्हिया मे नल जल योजना बंद होने से ग्राम में वर्तमान में पेयजल संकट उत्पन्न हो गया है। ग्राम के कासम खान, हरीश बेलवंशी, राजकुमार धुर्वे, राधाबाई सहित अन्य ग्रामीणों ने पंचायत के संरपच व सचिव पर भीषण गर्मी मे नलजल योजना का क्रियांवयन न करने का आरोप लगाया है।
ग्राम में उक्त योजना की राशि का आहरण पेयजल व्यवस्था बनाने के लिए पूर्व में की जा चुकी है जिसके बाद भी व्यवस्था शून्य होने के आरोप गा्रमीणों ने लगाए है। ग्रामीणों को नलजल योजना के बंद होने के कारण दूर दराज से पानी लेने के लिए परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। ग्रामीणों ने नलजल योजना प्रारम्भ कराने की स्थानीय जनपद अधिकारियों से मांग की है।
करमोहनीबंधी में पेयजल व्यवस्था ठप
करमोहनीबंधी ञ्च पत्रिका. ग्राम पंचायत करमोहनीबंधी में पेयजल व्यवस्था ठप होने से ग्रामीणों में आक्रोश है। ग्राम पंचायत के एक बोर की मोटर खराब हो जाने के कारण पंचायत के वार्डवासियों को पानी के लिए दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। ग्रामीणों का कहना है कि ८-१० दिन से मोटर खराब है सरपंच एवं सचिव द्वारा अभी तक मोटर ठीक नहीं कराई गई है। सरपंच चंदर सिंह अरकाम ने बताया कि जल्द ही मोटर की मरम्मत कराकर बोर चालू कराया जाएगा। तब तक ग्रामीणों को टैंकरों से पानी की सप्लाई की जाएगी।

ये भी पढ़े
अमरवाड़ा . चौरई रोड पुरानी गल्ला मंडी के पीछे 25 वर्षीय युवक का शव खेत में लगे नीम के पेड़ पर लटका पाया गया है। जिससे क्षेत्र में सनसनी फैल गई। जानकारी के अनुसार मृतक दीपक का विवाह तीन वर्ष पूर्व हुआ था और उसका 7 माह का एक
बच्चा भी है। वह अपने मां-बाप के साथ रहकर किसानी का कार्य करता था। सोमवार को मवेशी चराने वाले ने राजकुमार को आकर बताया कि खेत में दीपक का शव लटका हुआ है। मानसिंह शिवकुमार एवं अन्य ग्रामीण खेत पहुंचे जिसके बाद पुलिस को इसकी सूचना दी। मृतक की खुदकुशी का कारण अज्ञात है। रिपोर्ट पर पुलिस ने मर्ग कायम कर जांच में लिया गया।

Show More
mantosh singh Editorial Incharge
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned