scriptForest: लॉकडाउन में कटाई और शिकार रोकने की हिदायत | Forest: Instructions to stop harvesting and hunting in lockdown | Patrika News
छिंदवाड़ा

Forest: लॉकडाउन में कटाई और शिकार रोकने की हिदायत

पश्चिम वनमण्डल के डीएफओ ने वीडियो कान्फ्रेंस के जरिए रेंजर्स को दिए दिशा-निर्देश
 

छिंदवाड़ाApr 03, 2020 / 08:37 pm

manohar soni

forest.jpg

छिंदवाड़ा/कोरोना लॉकडाउन के दौरान जंगलों के संवेदनशील बीटों में अवैध लकड़ी कटाई और वन्य प्राणियों के शिकार की संभावनाएं बढ़ गई है। इसे देखते हुए पश्चिम वनमण्डल के डीएफओ आलोक पाठक ने शुक्रवार को जूम ऐप के जरिए वीडियो कान्फ्रेंस से रेंजर्स से बातचीत की और उन्हें नियमित गश्त के माध्यम से कटाई और शिकार रोकने की हिदायत दी।

डीएफओ पाठक ने कहा कि लॉकडाउन के चलते जंगलों की सुरक्षा सबसे अहम् है। मैदानी स्टाफ संवेदनशील बीटों में उपस्थित रहे। जिससे कोई भी अप्रिय घटनाएं न हो। उन्होंने पुराने हिस्ट्रीशीटरों पर भी निगरानी करने की बात कहीं। डीएफओ ने कहा कि जंगलों में वन्य प्राणियों के लिए वाटर ***** बनाए गए हैं। गर्मी को देखते हुए इसकी मानीटरिंग की जाए। उन्होंने महुआ सीजन के बारे में भी चर्चा की। डीएफओ ने बताया कि जूम ऐप का पहली बार प्रयोग कर ऑफिस से ही सभी रेंज के अधिकारियों और एसडीओ से बातचीत कर कामकाज की समीक्षा की गई है। लॉकडाउन के चलते मैदानी अधिकारी मुख्यालय आ नहीं पा रहे हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो