खनिज मद के फर्नीचर की खरीदी में गोलमाल, छात्रावासों में भी नियम विरुद्ध कम्प्यूटर सप्लाई

खनिज मद के फर्नीचर की खरीदी में गोलमाल, छात्रावासों में भी नियम विरुद्ध कम्प्यूटर सप्लाई
Forgery in the furniture purchase

Prabha Shankar Giri | Updated: 06 Jul 2019, 09:00:00 AM (IST) Chhindwara, Chhindwara, Madhya Pradesh, India

जिला पंचायत की सामान्य सभा में गूंजा मामला: जांच कराने की मांग

छिंदवाड़ा. जिला पंचायत की शुक्रवार को हुई सामान्य सभा में खनिज मद के फर्नीचर की खरीदी में गोलमाल का मामला उठा तो वहीं छात्रावासों में नियम विरुद्ध कम्प्यूटर समेत अन्य सामग्री की आपूर्ति को भी प्रमुखता से उठाया गया और इसकी जांच की मांग की।
जिला पंचायत अध्यक्ष कांता ठाकुर की अध्यक्षता में हुई बैठक में सदस्य कमलेश उइके ने कहा कि प्रधानमंत्री खनिज फंड के तहत स्कूलों में फर्नीचर स्वीकृत किए गए थे। इसके टेंडर भी नहीं किए गए और सीधे फर्म को खरीदी आदेश दिए गए और नियम का पालन नहीं किया गया। इसमें बड़ा गोलमाल होने की आशंका है। इसी तरह जनजातीय विभाग के छात्रावासों में कम्प्यूटर, प्रिंटर समेत अन्य सामग्री की आपूर्ति कुछ विशेष फर्म द्वारा की जा रही है। खरीदी में भी नियमों का पालन नहीं किया गया है। शिक्षा विभाग के अधिकारी का जवाब था कि खनिज फंड में खरीदी के ऑर्डर खनिज विभाग से जारी किए गए हैं। इसलिए उनसे ही जवाब मांगा जाना चाहिए। इसी तरह जनजातीय विभाग के अधिकारी ने दूसरे सवाल का कोई जवाब नहीं दिया। बैठक में कृषि और शिक्षा विभाग के अन्य मुद्दों पर चर्चा हुई। जिला पंचायत सीइओ वरदमूर्ति मिश्र ने निर्देशित किया।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned