फर्जी हस्ताक्षर कर निकाले 11 लाख

फर्जी हस्ताक्षर कर निकाले 11 लाख
chhindwara

Prashant Sahare | Updated: 20 Oct 2016, 12:00:00 PM (IST) chhindwara

सीएमएचओ ने दिए एफआईआर के निर्देश...जिला मलेरिया विभाग में लाखों रुपए का फर्जीवाड़ा सामने आया है। 

छिंदवाड़ा .  जिला मलेरिया विभाग में लाखों रुपए का फर्जीवाड़ा सामने आया है। एक संविदा कर्मचारी ने डीएमओ के फर्जी हस्ताक्षर कर लाखों रुपए का आहरण कर लिया है। मामले में मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. एमके सहलाम ने संबंधित कर्मचारी के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराने के निर्देश दिए हंै। जिला मलेरिया अधिकारी देवेंद्र भालेकर ने बताया कि मामले में प्रशासकीय कार्य होने तथा उच्चाधिकारियों के निर्देश के आधार पर शिकायत दर्ज कराई जाएगी।
  
जानकारी के अनुसार जिला मलेरिया कार्यालय में लेखा शाखा में संविदा कर्मचारी ने पांच चेक के आधार पर 11 लाख से अधिक की राशि का आहरण किया है। बैंक खाते में 18 लाख रुपए जमा थे। निकाले गए चेकों में से चेक क्रमांक-23 का विवरण विभाग को नहीं मिला पाया था। इसके लिए डीएमओ तथा अन्य मलेरिया कर्मचारी बैंक के चक्कर लगाते रहे। आरोपी कर्मचारी ने भी कार्यालय आना बंद कर दिया है।

पहले भी हुई हंै कई गड़बडि़यां
मलेरिया विभाग में फर्जी तरीके से राशि निकाले का यह पहला मामला नहीं है। इसके पूर्व भी अधिकारी-कर्मचारियों की सांठगांठ से जीरो बजट होने के बावजूद लाखों रुपए की खरीदी की गई तथा बेवजह शासन पर अतिरिक्त बोझ बढ़ाया गया।

एेसे हुआ मामले का खुलासा
डीएमओ भालेकर ने बताया कि उन्होंने कर्मचारियों के वेतन आहरण के लिए बैंक से स्टेटमेंट निकलवाया था, जिसमें पांच चेक द्वारा 11 लाख रुपए की राशि का आहरण उनके तथा सीएमएचओ के संयुक्त हस्ताक्षर से निकालना बताया गया था तथा खाते में शेष बैलेंस करीब चार लाख रुपए बताया गया।

स्टेटमेंट देखने के बाद मलेरिया विभाग में हड़कम्प मच गया।  विभाग मामले में परदा डालने का प्रयास करता रहा तथा आरोपी के पिता को कार्यालय बुलाकर मामले की सूचना दी। बताया जाता है कि आरोपी के पिता ने करीब 10 लाख रुपए विभाग के खाते में जमा भी कराए हंै।
Show More

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned