scriptFour accused of cattle smuggling arrested | गोवंश तस्करी के चार आरोपी को धरदबोचा | Patrika News

गोवंश तस्करी के चार आरोपी को धरदबोचा

क्षेत्र में इन दिनों गोवंश तस्करी रुकने का नाम नहीं ले रही है गोवंश तस्कर आरोपियों के हौसले इतने बुलंद हो गए कि पुलिस की सख्ती के बावजूद भी प्रतिदिन क्षेत्र से गोवंश के ट्रक गुजर रहे हैं।

छिंदवाड़ा

Published: May 07, 2022 07:50:01 pm

छिंदवाड़ा/रामाकोना . क्षेत्र में इन दिनों गोवंश तस्करी रुकने का नाम नहीं ले रही है गोवंश तस्कर आरोपियों के हौसले इतने बुलंद हो गए कि पुलिस की सख्ती के बावजूद भी प्रतिदिन क्षेत्र से गोवंश के ट्रक गुजर रहे हैं।
शुक्रवार को एक मामला सौसर थाना अंतर्गत ग्राम रामाकोना का सामने आया। जहां दिनदहाड़े गोवंश से भरे वाहन को महाराष्ट्र की ओर ले जाया जा रहा था लेकिन बीच रास्ते सौसर पुलिस और बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने घेराबंदी कर ट्रक को पकड़ लिया।सौसर थाना प्रभारी रघुनाथ खातरकर ने जानकारी देते हुए बताया कि मुखबिर की सूचना पर जगह-जगह बेरिकेट लगाकर घेराबंदी की थी लेकिन आरोपी वाहन लेकर भागने की कोशिश करने लेकिन रामाकोना के समीप युवाओं की मदद से वाहन को पकड़ लिया गया। साथ ही 4 आरोपियों को मौके से धर दबोचा। पुलिस आरोपियों से पूछताछ कर रही है। बताया जाता है कि नरसिंहपुर से महाराष्ट्र की ओर मवेशियों को ले जाया जा रहा था। सौसर पुलिस ने आरोपी के खिलाफ पशु क्रूरता अधिनियम सहित विभिन्न धाराओं के तहत मामला पंजीबद्ध किया है। गोवंश को ग्राम पंचायत की गोशाला में रखा गया जहां पशु चिकित्सक की टीम ने सभी मवेशियों की जांच की।
muggling arrested
muggling arrested
अवैध खनन कर रहे ट्रैक्टर को किया जब्त
चौरई . पूरे जिले में लगातार चल रहे अवैध खनन पर रोक लगाने में खनिज अमला नाकाम साबित हो रहा है। खनिज अमले का सरंक्षण अवैध खनन करने वालों का हौंसला बढ़ा रहा है। पुलिस अधीक्षक के दिए निर्देशों का पालन करते हुए चौरई पुलिस टीम ने अवैध खनन करते हुए ग्राम सिरेगांव की पेंच नदी से एक ट्रैक्टर जब्त करने की कार्रवाई की है।
मिली जानकारी अनुसार चौरई टीआई के नेतृत्व में गठित टीम में पीएसआई मिथुन ओसारी, आरक्षक जितेंद्र बघेल, सतीश बघेल रामकुमार सनोडिया, अभिषेक बघेल ने रेत के अवैध खनन में लगे ट्रैक्टर को पकडक़र थाने में लाकर खड़ा कराया है। अवैध खनन कर परिवहन के दौरान पकड़े गए ट्रैक्टर पर वैधानिक कार्रवाई की गई है। ट्रैक्टर चालक के साथ-साथ ट्रैक्टर के मालिक को भी रेत चोरी का आरोपी बनाया गया है।
गौरतलब है कि क्षेत्र में लगातार रेत खनन चल रहा है परंतु खनिज अमले के पास न जांच का समय है और न ही कार्रवाई करने का। ऐसे में अवैध खनन करने वालों के हौसले बढ़ रहे हैं।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

महाराष्ट्र की राजनीति में बड़ा उलटफेर: एकनाथ शिंदे ने ली मुख्यमंत्री पद की शपथ, देवेंद्र फडणवीस बने डिप्टी सीएमMaharashtra Politics: बीजेपी ने मौका मिलने के बावजूद एकनाथ शिंदे को क्यों बनाया सीएम? फडणवीस को सत्ता से दूर रखने की वजह कहीं ये तो नहीं!भारत के खिलाफ टेस्ट मैच से पहले इंग्लैंड को मिला नया कप्तान, दिग्गज को मिली बड़ी जिम्मेदारीAgnipath Scheme: अग्निपथ स्कीम के खिलाफ प्रस्ताव पारित करने वाला पहला राज्य बना पंजाब, कांग्रेस व अकाली दल ने भी किया समर्थनPresidential Election 2022: लालू प्रसाद यादव भी लड़ेंगे राष्ट्रपति पद के लिए चुनाव! जानिए क्या है पूरा मामलाMumbai News Live Updates: शरद पवार ने किया बड़ा दावा- फडणवीस डिप्टी सीएम बनकर नहीं थे खुश, लेकिन RSS से होने के नाते आदेश मानाUdaipur Murder: आरोपियों को लेकर एनआईए ने किया बड़ा खुलासा, बढ़ी राजस्थान पुलिस की मुश्किल'इज ऑफ डूइंग बिजनेस' के मामले में 7 राज्यों ने किया बढ़िया प्रदर्शन, जानें किस राज्य ने हासिल किया पहला रैंक
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.