scriptचार मासूमों की बन गई जलसमाधि, पसरा मातम | Four children die | Patrika News

चार मासूमों की बन गई जलसमाधि, पसरा मातम

locationछिंदवाड़ाPublished: Sep 14, 2018 11:59:47 pm

Submitted by:

prabha shankar

मोहखेड़ थाना क्षेत्र के बिंदरई की घटना

Sultangarh waterfall

Four children die

छिंदवाड़ा. मोहखेड़ थाना क्षेत्र के ग्राम बिंदरई में शुक्रवार दोपहर दर्दनाक हादसा हुआ। दो परिवार के चार बच्चों की तालाब के पानी में डूबने से मौत हो गई। तालाब के किनारे खेत पर काम कर रहे किसान की सूचना के बाद गांव के लोग पहुंचे और बच्चों को बाहर निकाला। सफल (13) पिता राम सुरेंद्र सिंह बैस और हर्षित(14) पिता रामनरेश सिंह बैस को जिंदा बाहर निकाला गया था, जबकि यश (17) पिता अखिलेश राजपूत और आयुष (13) पिता चंद्रभान सिंह राजपूत की मौत हो चुकी थी। बाद में सफल और हर्षित ने भी दम तोड़ दिया।
प्रभारी टीआइ दीपक डेहरिया ने बताया कि बिंदरई ग्राम में बच्चों ने गणेश प्रतिमा विराजित की है। शुक्रवार दोपहर तीन बजे के आस-पास दो परिवार के चार बच्चे पंडाल से गांव के समीप स्थित तालाब पर नहाने के लिए गए थे। एक परिवार के दो बच्चे एवं दूसरे परिवार के दो बच्चे थे। ये आपस में रिश्तेदार भी थे। जानकारी के अनुसार इन्हें तैरना नहीं आता था। बच्चों को तालाब में नहाते हुए पास के किसान नंदकिशोर पवार ने देखा, लेकिन कुछ देर बाद जब उसकी नजर दोबारा वहां पड़ी तो बच्चे दिखाई नहीं दिए। वह तालाब के पास पहुंचा तो देखा कि कपड़े और साइकिल पड़ी थी। मोबाइल से फोन कर उसने गांव में सूचना दी जिसके बाद लोग पहुंचे। चारों बच्चों को तालाब से निकाला तो यश और आयुष की सांस चल रही थी। परिजन दोनों बच्चों को जिला अस्पताल लेकर रवाना हुए, लेकिन उनकी रास्ते में ही मौत हो गई। फिलहाल मर्ग कायम कर मामले को जांच में रखा गया है।
गांव में मातम का माहौल
दो परिवार के चार मासूम बच्चों की मौत के बाद गांव में मातम का माहौल है। पोस्टमार्टम करने के बाद बच्चों का शव परिजन को सौंपा जाएगा। शनिवार को एक साथ चार शवों का अंतिम संस्कार किया जाएगा। पुलिस की प्राथमिक जांच में सामने आ रहा है कि तालाब में पानी अधिक होने के कारण बच्चे डूब गए, जिससे उनकी मौत हो गई। आस-पास कोई होता तो शायद उनकी जान बच सकती थी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो