script45 लाख रुपए की हेराफेरी की और कर ली खुदकुशी, सब हैरान | fraud news | Patrika News

45 लाख रुपए की हेराफेरी की और कर ली खुदकुशी, सब हैरान

locationछिंदवाड़ाPublished: Oct 23, 2017 12:24:16 pm

Submitted by:

Rajendra Sharma

बैंक अधिकारी पूरे मामले से पल्ला झाड़ रहे हैं।

chhindwara

धोखाधड़ी

छिंदवाड़ा/नागपुर. ग्राहकों से पैसे लेकर बैंक में जमा नहीं करते हुए करीब 45 लाख का गबन किया और फिर खुदकुशी कर ली। बैंक एजेंट के इस कदम से सब हैरान हैं।
जानकारी के अनुसार सिंडिकेट बैंक मनसर में दिलीपसिंह चव्हाण गत 25 साल से एजेंट का कार्य करता था। सिंडिकेट बैंक के राष्ट्रीयकृत होने से जनता का विश्वास एजेंट पर था। दिलीपसिंह दुकानदारों से रोजाना वसूली कर बैंक में जमा करता था और जरूरत पडऩे पर नागरिकों के पैसे निकालकर भी देता था। लोगों की नजर में दिलीपसिंह विश्वास-पात्र बन गया, लेकिन गत कुछ साल से वह ग्राहकों का पैसा बैंक में जमा नहीं कर रहा था। साधारण डायरी में ही वह इंट्री मात्र कर देता था। उसके करीब 300 ग्राहक थे, लेकिन मौजूदा स्थिति में बैंक में 100 से 125 ग्राहकों का ही रिकॉर्ड था। एक ग्राहक द्वारा अपने पैसे को लेकर बैंक में जांच करने पर दिलीप की हकीकत सामने आई। जितनी रकम एजेंट की डायरी में थी, खाते में नहीं थी। इसके बाद तो उसके सभी खाताधारकों को ठगे जाने की आशंका हुई। दिनेश वाजनघाटे की डायरी में 66 हजार रुपए है, लेकिन बैंक में सिर्फ 40 हजार रुपए थे।
किरण चौधरी के नाम पर एजेंट की डायरी में 48 हजार का उल्लेख है, लेकिन बैंक में सिर्फ 200 रुपए ही जमा हैं। ऐसे कई ग्राहकों की लगभग 40 से 45 लाख रुपए की हेराफेरी दिलीप ने की। इस बीच दिलीप ने खिंडसी तालाब में कूदकर जान दे दी। अब दिलीप को रुपए देने वाले लोगों के अलावा पुलिस भी परेशान हैं। बैंक अधिकारी पूरे मामले से पल्ला झाड़ रहे हैं।
घर का ताला तोडक़र उड़ाया 1.99 लाख का माल

नागपुर. शांतिनगर क्षेत्र में अज्ञात चोरों ने बंद घर का ताला तोडक़र सोने, चांदी के आभूषण व नकद एक लाख 42 हजार रुपए सहित कुल 1 लाख 99 हजार रुपए का माल चोरी कर लिया। चोरी की उक्त घटना मुदलियार ले-आउट शांतिनगर घाट के समीप आवास में हुई। वहां रहने वाले रूपेश कृष्णराव पारवे की शिकायत पर शांतिनगर पुलिस ने चोरी का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।
जानकारी अनुसार रूपेश पारवे ने पारवे दीपावली के निमित्त पटाखे की दूकान लगाई है। शनिवार रात 11.30 बजे के करीब पारवे अपने घर में ताला लगाकर दूकान में सोने के लिए चला गया था। इसी बीच अवसर का लाभ उठाते हुए अज्ञात चोरों ने घर के दरवाजे का ताला तोडक़र घर में प्रवेश किया। चोरों ने वहां से आभूषण व नकदी 1,42,000 सहित कुल 1,99,०00 रुपए का माल चोरी कर लिया। सुबह 8.15 बजे के करीब घर में पहुंचने पर उन्हें चोरी की घटना की जानकारी मिली। उनकी सूचना पर शंतिनगर पुलिस ने चोरी का मामला दर्ज कर आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो