दो राज्यों की विशेष निगरानी में रहेंगे सीमावर्ती क्षेत्र

दो राज्यों की विशेष निगरानी में रहेंगे सीमावर्ती क्षेत्र
Frontline Area in Special Monitoring

Prabha Shankar Giri | Updated: 14 Mar 2019, 08:00:00 AM (IST) Chhindwara, Chhindwara, Madhya Pradesh, India

निर्वाचन सम्बंधी अंतरप्रांतीय समन्वय बैठक

छिदंवाड़ा. लोकसभा निर्वाचन 2019 एवं विधानसभा उप निर्वाचन 2019 को स्वतंत्र, निष्पक्ष और पारदर्शी तरीके से सम्पन्न कराने के लिए बुधवार को रेमंड गेस्ट हाउस सौंसर में मध्यप्रदेश और महाराष्ट्र राज्यों के सीमा क्षेत्रों के सम्बंध में दोनों राज्यों के अधिकारियों की अंतरप्रांतीय समन्वय बैठक हुई । इसमें छिंदवाड़ा व नागपुर के कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी, नागपुर, अमरावती व छिंदवाड़ा रेंज के डीआइजी, पुलिस अधीक्षक, अपर कलेक्टर, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक व सम्बंधित क्षेत्र के राजस्व अनुविभागीय अधिकारी उपस्थित थे।
बैठक में मध्यप्रदेश-महाराष्ट्र बार्डर से लगे थानों, विधानसभा क्षेत्र व सीमा से लगे हुए मतदान केंद्रों के सम्बंध में जानकारी देते हुए मतदान के दिन व उससे पूर्व उस क्षेत्र में अवैध शराब, नकदी व अन्य वस्तुएं जिससे मतदाताओं को किसी एक पक्ष पर प्रभावित किया जा सकता है, पर विशेष निगरानी रखी जाएगी। दोनों राज्यों के सीमा के अधिकारियों द्वारा आपसी समन्वय स्थापित कर लोकसभा निर्वाचन- 2019 एवं विधानसभा उप निर्वाचन 2019 को शांति पूर्ण व स्वतंत्र तथा निष्पक्ष सम्पन्न कराने के लिए अपनी प्रतिबद्धता जाहिर की गई। इस दौरान आपराधिक प्रवृत्ति के व्यक्ति जो सूचीबद्ध हैं, उन पर विशेष निगरानी रखने को कहा गया।
इस दौरान नागपुर व छिंदवाड़ा के आपराधिक प्रवृत्ति के व्यक्तियों की जानकारी एक दूसरे को दी गई। निर्वाचन को सुचारू रूप से सम्पादित करने के लिए जगह-जगह व प्रमुख नाकों पर सीसीटीवी कैमरे व वाट्सऐप ग्रुप बनाने को कहा गया । बैठक में संवेदनशील मतदान केंद्रों के संबंध में भी चर्चा की गई।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned