पुलिस हेल्थ में पूरी तरह फिट

आरआई लालबहादुर बौद्ध ने बताया कि एसपी गौरव तिवारी के निर्देश पर स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया गया था।

By: babanrao pathe

Published: 29 Jan 2018, 02:00 PM IST

छिंदवाड़ा. पुलिस लाइन में रविवार को निशुल्क स्वास्थ्य जांच शिविर का आयोजन किया गया। जांच के बाद दवाइयां भी निशुल्क बांटी गई। नागपुर के एक निजी अस्पताल के विशेषज्ञ सहित जिला अस्पताल के डॉक्टरों ने जिले के सभी पुलिस अधिकारियों, कर्मचारियों एवं उनके परिवार के सदस्यों के स्वास्थ्य का परीक्षण किया। सभी के स्वास्थ्य कार्ड भी बनाए गए हैं।आरआई लालबहादुर बौद्ध ने बताया कि एसपी गौरव तिवारी के निर्देश पर स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया गया था। ३३६ लोगों के नेत्र की जांच, हृदय जांच, स्त्री रोग, शिशु रोग और शुगर सहित अन्य बीमारियों की जांच कर निशुल्क दवाइयां बांटी गईं।

जांच का जिम्मा
छिंदवाड़ा . हत्या कर शव को दफनाने वाले प्रकरण की जांच अब तामिया थाना पुलिस करेगी। बटकाखापा पुलिस ने गिरफ्तार किए तीन आरोपी और प्रकरण की डायरी तामिया पुलिस को सौंपी है। उल्लेखनीय है कि पिछले दिनों बीजाढाना झिरपानी निवासी नारायण (६०) पिता बुधन गोंड की हत्या कर शव दफना दिया था। आरोपियों की निशानदेही पर शनिवार को शव निकाला गया।

बटकाखापा थाना प्रभारी थानसिंह धुर्वे ने बताया कि १६ जनवरी से नारायण लापता था। नारायण को उसकी पत्नी सुकरवती, बेटी शाहवती और ***** श्रीचंद जड़ी-बूटी ढूंढने के बहाने जंगल लेकर पहुंचे। तामिया थाना क्षेत्र के जंगलाढाना बिजौरी पठार में सभी ने मिलकर नारायण की हत्या कर शव को दफना दिया था। शनिवार सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर उनके खिलाफ हत्या का अपराध पंजीबद्ध किया है। तामिया थाना क्षेत्र में शव मिला है इसके चलते आगे की जांच और कार्रवाई के लिए आरोपी और प्रकरण की डायरी तामिया पुलिस को सौंपी गई है।

पुलिस से बचने के लिए शराब के पाउच साइकिल से घूमकर बेचे जा रहे हैं। एेसा ही एक मामला रविवार देर रात सामने आया। मुखबिर की सूचना पर धरमटेकड़ी चौकी प्रभारी धर्मेंद्र धुर्वे ने सारना से एक व्यक्ति को साइकिल सहित हिरासत में लिया। चौरई थाना क्षेत्र में रहने वाली एक आदिवासी नाबालिग के साथ दुष्कर्म का मामला सामने आया है। नाबालिग ने परिजनों के साथ थाना पहुंचकर रिपोर्ट दर्ज कराई। टीआई रघुनाथ खातरकर ने बताया कि अपराध पंजीबद्ध कर आरोपी की तलाश शुरू कर दी है। गैस कटर से एटीएम काटकर ६ लाख ५५ हजार रुपए उड़ाने वाले आरोपियों का सुराग पुलिस के हाथ लग चुका है। पिछले दिनों पुलिस की टीम रवाना भी हुई थी, लेकिन आरोपियों की लोकेशन कुछ समय में ही बदल गई, जिसके चलते टीम को लौटना पड़ा। उल्लेखनीय है, कि पिछले दिनों हर्रई से भारतीय स्टेट बैंक के एटीएम को गैस कटर से काटकर बदमाश रुपए लेकर फरार हुए हैं।

 

babanrao pathe Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned