scriptबेटी ने निभाया बेटे का फर्ज, पिता की अंतिम इच्छा पूरी की | funeral father in chhindwara | Patrika News

बेटी ने निभाया बेटे का फर्ज, पिता की अंतिम इच्छा पूरी की

locationछिंदवाड़ाPublished: Oct 21, 2017 06:14:14 pm

Submitted by:

mantosh singh

सोनिया ने अपने पिता को दी मुखाग्नि

funeral father

 

छिंदवाड़ा. ग्राम लिंगा निवासी गेंदलाल मंदरे का दीपावली के दिन १९ अक्टूबर को हृदयगति रुक जाने से निधन हो गया। उनकी तीन पुत्रियां ही हैं। उनकी दूसरे नंबर की पुत्री सोनिया ने अपनी पिता को मुखाग्नि दी। उनका अंतिम संस्कार शुक्रवार २० तारीख को किया गया। लिंगा निवासी गेंदलाल मंदरे आकाशवाणी में अभियांत्रिकी सहायक के पद पर पदस्थ थे। बड़ी संख्या में लोग उनके अंतिम संस्कार में शामिल हुए।

दुर्घटना में युवक और मासूम की मौत
छिंदवाड़ा. सडक़ हादसे में एक युवक और दुर्घटना में एक मासूम की मौत हो गई। दोनों ही मामलों में पुलिस ने प्रकरण पंजीबद्ध कर जांच शुरू कर दी है। जिले के बटकाखापा थाना क्षेत्र के ग्राम अनखावाड़ी में मासूम को कार चालक ने टक्कर मारी। वहीं कोतवाली थाना क्षेत्र के इमलीखेड़ा चौक पर दीपावाली की रात बाइक सवार युवक डिवाइडर से टकरा गया जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई।


कोतवाली पुलिस के अनुसार इमलीखेड़ा चौक वाइन शॉप के पास दीपावाली की रात हुए सडक़ हादसे में पुराना छापाखाना निवासी चरणदास (२५) पिता राजू बारापात्रे की मौत हो गई। पुलिस ने प्रकरण पंजीबद्ध कर जांच में लिया है। इसके अलावा बटकाखापा थाना क्षेत्र के ग्राम अनखावाड़ी के गरागुड़ी ढाना में गुरुवार को नदी से नहाने के बाद सुबह करीब 11 बजे साइकिल से घर लौट रहे दो मासूम को तेज रफ्तार कार के चालक ने टक्कर मारी। दुर्घटना में चरन सिंह (13) पिता रामचंद की मौके पर ही मौत हो गई।


वहीं महेश पिता गयाप्रसाद को गम्भीर घायल अवस्था में जिला अस्पताल पहुंचाया गया। प्राथमिक इलाज के बाद हालत में सुधार नहीं होने पर मासूम को नागपुर रैफर कर दिया। बटकाखापा थाना पुलिस ने प्रकरण पंजीबद्ध कर वाहन जब्त कर पुलिस अभिरक्षा में खड़ा कराया है।

इंजीनियर की ट्रेन से गिरकर मौत
पांढुर्ना. नगर पालिका के उपयंत्री एमएल स्वर्णकार की ग्वालियर जाते समय बुधवार देर रात को चलती ट्रेन से गिरकर मौत हो गई। वे दीपावली पर्व मनाने के लिए बुधवार को ड्यूटी करने के बाद अपने गृह शहर ग्वालियर के लिए छत्तीसगढ़ एक्सप्रेस से रवाना हुए थे। उनका शव सुबह मुलताई के परमंडल रेलवे फाटक से बरामद किया गया। उपयंत्री का रिजर्वेशन पी-1 कोच में था। रेलवे अधिकारियों के अनुसार उनकी मौत चलती ट्रेन से गिरने की वजह से हुई है। दुर्घटना की सूचना मिलने के बाद नगर पालिका के सीएमओ सीके मेश्राम, उपयंत्री अरुण कोल्हे सहित पूरा स्टाफ गुरुवार सुबह मुलताई पहुंच गया था। पोस्टमार्टम के बाद शव ग्वालियर भेजा गया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो