Gang robbery: सूने मकान का ताला तोड़कर चोरी करने वाला गिरोह गिरफ्तार

पुलिस ने शनिवार को सूने मकानों के ताले तोड़कर चोरी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश किया है।

By: babanrao pathe

Published: 30 Aug 2020, 02:35 PM IST

छिंदवाड़ा. पुलिस ने शनिवार को सूने मकानों के ताले तोड़कर चोरी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश किया है। चोरों की निशानदेही पर पुलिस ने 10 लाख रुपए का मशरूका बरामद किया है। तीन चोरों को गिरफ्तार कर पूछताछ जारी है। पुलिस को उम्मीद है कि और भी चोरियों का खुलासा हो सकता है।

पुलिस कंट्रोल रूम में प्रेस कॉन्फ्रेंस में पुलिस ने चोरी का खुलासा किया। पुलिस अधीक्षक विवेक अग्रवाल ने लगातार हो रही चोरी की वारदात पर अंकुश लगाने एवं वारदात के खुलासे के लिए निर्देशित किया था। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शशांक गर्ग एवं नगर पुलिस अधीक्षक अशोक तिवारी के मार्गदर्शन में कोतवाली थाना प्रभारी मनीषराज सिंह भदौरिया के नेतृत्व में एक टीम लगातार शहर में छानबीन कर रही थी। पिछले दिनों सूचना प्राप्त हुई कि छोटी बाजार में तीन युवक सोना और चांदी के जेवर खरीदने एवं बेचने की बात कर रहे हैं। सूचना मिलते ही टीम ने घेराबंदी कर तीनों युवकों को पकड़ा पूछताछ करने पर पुलिस को गुमराह करने का प्रयास करने लगे। संदिग्ध नजर आने पर थाना लाकर पूछताछ की तो चोरों ने सात सूने मकान में चोरी एवं एक मकान में चोरी का प्रयास करना कबूला। कोतवाली, देहात, अमरवाड़ा, चौरई एवं कुण्डीपुरा थाना क्षेत्र के मकान में वारदात को अंजाम देना स्वीकार किया है। गिरफ्तार आरोपियों के खिलाफ पूर्व में भी चोरी के अपराध दर्ज है। पुलिस का कहना है कि सभी आदतन अपराधी है। खुलासे में निरीक्षक मनीषराज सिंह भदौरिया, सहायक उपनिरीक्षक राघवेन्द्र उपाध्याय, पीएसआइ हर्ष नागले, आरक्षक राहुल शर्मा, उत्तम सिंह, शेरसिंह रविन्द्र, प्रधान आरक्षक रवि पवार, सायबर सैल से आरक्षक आदित्य रघुवंशी एवं नितिन सिंह की महत्वपूर्ण भूमिका रही है।
तीन चोर से दस लाख का माल बरामद
चांद थाना क्षेत्र के ग्राम नीलकंठी खुर्द निवासी कृष्ण कुमार उर्फ बबलू चौरे (32), चांद थाना क्षेत्र के उभेगांव निवासी जगदीश चौरे (31) एवं चौरई थाना क्षेत्र के पाल्हरी निवासी नीरज वर्मा (21) ने मिलकर सात चोरी एवं एक चोरी का प्रयास किया था। चोरों के कब्जे से पुलिस ने 10 लाख रुपए मूल्य के मशरूके में 16 तोला सोना, 117 किलो चांदी के जेवर, एक स्कूटी, एक टीवी, एक मोटरसाइकिल एवं दो मोबाइल जब्त किए हैं।

Show More
babanrao pathe Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned