कोयला खदान में गैस रिसाव, दो दिनों से चल रहा रेस्क्यू

कोयला खदान में गैस रिसाव, दो दिनों से चल रहा रेस्क्यू
Gas leak in coal mine

Prabha Shankar Giri | Updated: 20 Feb 2019, 11:13:48 AM (IST) Chhindwara, Chhindwara, Madhya Pradesh, India

कन्हान क्षेत्र में एक दिन पहले से काम बंद: विशेषज्ञ रिसाव रोकने में जुटे

छिंदवाड़ा/परासिया. वेकोलि कन्हान एरिया की मोआरी भूमिगत कोयला खदान में मीथेन गैस का रिसाव शुरू हो गया है। इसका कारण खदान के फोर लेवल पर लगाए गए स्टाइफन (दीवार) में दरार आना बताया गया है। इसकी जानकारी लगते ही नागपुर मुख्यालय से वेकोलि रेस्क्यू टीम ने पहुंचकर काम शुरू कर दिया। फिलहाल सोमवार शाम से काम बंद कर दिया गया है।
वेकोलि प्रबंधन के सूत्रों के मुताबिक इस मोआरी खदान में 700 कर्मचारी कार्यरत हंै। यहां पहले भी गैस का रिसाव होने पर प्रबंधन द्वारा चिह्नित स्थल पर स्टाइफन लगा दिया गया था। इस स्थल से ही गैस का रिसाव सोमवार शाम की सेकण्ड शिफ्ट से शुरू होने की जानकारी मिलते ही प्रबंधन द्वारा तुरंत काम बंद करा दिया गया। पहले दिन परासिया से रेस्क्यू टीम पहुंची। फिर दूसरे दिन मंगलवार को नागपुर के विशेषज्ञ पहुंचे। फिलहाल इस दीवार की मरम्मत की जा रही है। श्रम संगठन के पदाधिकारी इस गैस रिसाव से उत्पन्न स्थिति को देखते हुए कयास लगा रहे हैं कि वेकोलि प्रबंधन घाटे में चल रही इस खदान को बंद करा सकता है।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned