script

बीच सडक़ पर आवारा मवेशियों का जमावड़ा

locationछिंदवाड़ाPublished: Aug 20, 2019 11:40:48 pm

Submitted by:

arun garhewal

सडक़ में पैदल आवागमन करने वाले एवं वाहन चालकों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है

sd

बीच सडक़ पर आवारा मवेशियों का जमावड़ा

छिंदवाड़ा. गुढ़ी अम्बाड़ा. गुढ़ी अम्बाड़ा क्षेत्र में आवारा मवेशी मुख्य सडक़ पर धमा चौकड़ी मचाते नजर आ रहे हैं। दिन हो या रात मुख्य सडक़ पर ही ये मवेशी

अपना डेरा जमा कर बैठे रहते हैं जिनकी वजह से सडक़ में पैदल आवागमन करने वाले एवं वाहन चालकों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है । इन मवेशियों की वजह से कई वाहन चालक इनसे टकराकर हादसे का शिकार हो चुके हैं। मुख्य सडक़ पर विचरण करते आवारा मवेशियों के लिए व्यवस्था बनाने को लेकर ग्राम पंचायत पालाचौरई एवं अम्बाड़ा के सरपंच गुहार लगाई गई है लेकिन वे इस ओर ध्यान नहीं दे रहे हैं।
पालाचौरई एवं अम्बाड़ा क्षेत्र में कांजी हाउस की व्यवस्था भी नहीं है। जिसकी वजह से यह आवारा मवेशी सडक़ के अलावा रिहायशी इलाकों व बाजार क्षेत्र में ही विचरण करते रहते हैं एवं दुकानदारों के सामान के साथ-साथ ग्रामीणों को नुकसान पहुंचाते है। इन आवारा मवेशियों की व्यवस्था बनाने के लिए पंचायत को गंभीरता से विचार करना चाहिये।
पारडसिंगा. नागपुर-छिंदवाड़ा राष्ट्रीय राजमार्ग पर बने ग्राम पंचायत सातनूर के एकीकृत जांच चौकी पर आवारा मवेशियों का जमावड़ा रहता है। जिसके चलते मार्ग पर आवागमन तथा गाडिय़ो के आने जाने लिए परेशानियों का सामना करना पड़ता है। मवेशियों की धमाचौकड़ी से एकीकृत सीमा चौकी के कर्मचारी भी परेशान है उनका कहना है कि आवारा मवेशी मालिकों ने अपने मवेशियों को बांध कर रखना चाहिए ताकि कोई दुर्घटना या कोई घटना होने से बच सकें।

ट्रेंडिंग वीडियो