गौशाला:चार स्थानों पर नहीं मिला जमीन का क्लीयरेंस

जिले में 25 गौशालाएं निर्माणाधीन,दो माह बाद सीएम कर सकते हैं लोकार्पण

 

छिंदवाड़ा.जिले की चार गौशालाओं को जमीन का क्लीयरेंस नहीं मिल पाया है। इससे पशुपालन विभाग के अधिकारी चिंतिंत है क्योंकि विभागीय प्रमुख सचिव ने गौशाला निर्माण के लिए 15 दिसम्बर की डेडलाइन तय कर दी है। इसके बाद सीएम कमलनाथ कभी भी गौशालाओं का लोकार्पण कर सकते हैं। फिलहाल 28 गौशालाएं निर्माणाधीन बताई गई है।

विभागीय जानकारी के मुताबिक जिले में 32 गौशालाओं को मंजूरी दी गई है,जिन्हें मनरेगा योजना से प्रस्तावित किया गया है। इनमें पांढुर्ना की नांदनवाड़ी की गौशाला जमीन का क्लीयरेंस न मिलने पर अटकी है तो लकड़ाई जम्होड़ी,सारोठ और जैतपुरखुर्द में जनप्रतिनिधियों की सहमति न होना बताया गया है। शेष 25 स्थान पर प्लिंथ लेवल तक काम पूरा हो गया है तो तीन स्थान पर छत लेवल पर निर्माण पूर्ण किया गया है। उपसंचालक पशु चिकित्सा डॉ.एसजीएस पक्षवार का कहना है कि विभागीय प्रमुख सचिव द्वारा वीडियो कान्फ्रेंस में 15 दिसम्बर तक गौशालाओं को पूर्ण कराने का लक्ष्य तय किया गया है। इसका निर्माण मनरेगा से पंचायत और वन विभाग के अधीन हो रहा है। विभागीय अधिकारी इसकी निगरानी कर रहे हैं।

...
नांदनवाड़ी में राजस्व की जमीन पर गौशाला
पांढुर्ना विकासखण्ड के ग्राम नांदनबाड़ी की गौशाला में जमीन का पेंच फंसने के मामले में वन विभाग सौंसर के एसडीओ एके महाले का कहना है कि गौशाला वन विभाग की नहीं बल्कि राजस्व विभाग की जमीन पर बनाना है। इस पर एसडीएम से जमीन मांगी जा रही है। यह प्रक्रिया जल्द पूरी होगा और वन विभाग इसका निर्माण शुरू कराएगा। इसका बजट भी मिल गया है।
...

manohar soni
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned