जागरूक होकर रोजगार प्राप्त करें पथ व्यवसायी

नगरीय क्षेत्र में पंजीकृत पथ पर विक्रय कर व्यवसाय करने वाले 50 पथ विक्रेताओं के अधिकार विषय पर दो दिवसीय प्रशिक्षण का शुभारंभ नपाध्यक्ष प्रवीण पालीवाल ने किया।

पांढुर्ना . राष्ट्रीय शहरी आजीविका मिशन के घटक अंतर्गत नगरीय क्षेत्र में पंजीकृत पथ पर विक्रय कर व्यवसाय करने वाले 50 पथ विक्रेताओं के अधिकार, कर्तव्य, स्वच्छता तथा क्षमता वर्धन विषय पर दो दिवसीय प्रशिक्षण कार्यक्रम का शुभारंभ इंदिरा मंगल भवन में नपाध्यक्ष प्रवीण पालीवाल ने किया। इस मौके पर योजना शाखा की सभापति रंजना सातपुते, सुरेश खोड़े, नरेश कलंबे, नवनीत पांडे मुख्य नगर पालिका अधिकारी, योजना प्रभारी तेजसिंग गौतम, लिपिक कैलाश बावनकर, दुर्गा भूक्ते उपस्थित थे। यह प्रशिक्षण पिपरिया के समाधान सेवा संगठन द्वारा प्रदान किया गया। जिसमें व्यवसाय के संबंध में जानकारियां देकर जागरूक व्यवसायी की भांति कार्य करने के लिए कहा गया। उपस्थित सभी पथ व्यवसायियों के खातों में शासन ने 500 रुपए की राशि डाली है। सभी को प्रमाण-पत्र प्रदान किए गए।
पेंशनर्स समाज की बैठक में लिए निर्णय
पांढुर्ना . पेंशनर्स समाज की बैठक शासकीय लाल बहादुर शास्त्री प्राथमिक शाला में हुई। बैठक में पेंशनर्स के लंबित प्रकरणों पर कार्य करने और पेंशनर्स भवन के लिए शासन प्रशासन तक अपनी बात पहुंचाने का निर्णय लिया । शासकीय नजूल भूमि उपलब्ध कराने के लिए सभी संघठनों से सामूहिक प्रयास करने के लिए कहा साथ ही प्रस्ताव पारित किया गया।
नजूल भूमि के स्वीकृति में राजस्व विभाग व अन्य समस्याओं पर गुणवंत टेम्बे ने प्रकाश डाला। जनकलाल मोरे ने इस विषय को लेकर आंदोलन करने की बात रखी। बैठक में रत्नाकर कामडे, खान साहब, रामदास घागरे ने अपने-अपने विचार व्यक्त किए। बैठक में वासुदेव कडु, पांढुरंग दंडारे, गड़ी नागदवने, श्रीपत ठाकरे, रघुनाथ खोड़े, एनएन जायस्वाल, सीजी पाटील, देवराव कोल्हे, वसंतराव दारोकर आदि उपस्थित थे।

SACHIN NARNAWRE
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned