इन दो लड़कियों के लिए मुसीबत बन गया शौक, बचाने के लिए पुलिस ने दिखाई बहादुरी

अचानक नदी का जलस्तर बढ़ गया और दोनों युवतियां नदी में फंस गईं।

By: Pawan Tiwari

Published: 24 Jul 2020, 11:43 AM IST

छिंदवाड़ा. मध्यप्रदेश में कोरोना वायरस के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। शासन और प्रशासन लोगों से अनावश्यक घरों से बाहर निकलने से मना कर रहे हैं। छिंदवाड़ा जिले के ग्राम बेलखेड़ी की पेंच नदी में अचानक आए बहाव में दो लड़कियां फंस गईं। दरअसल दोनों लड़कियां सेल्फी लेने के लिए बीच नदी में पहुंच गईं थीं।

पिकनिक मनाने गईं थी लड़कियां
दरअसल, 10 से 12 लड़कियों का एक समूह गुरुवार को पेंच नदी में पिकनिक मनाने गया था। इस दौरान दो लड़कियां बीच नदी में सेल्फी लेने के लिए पहुंच गईं। नदी के बीचों बीच जाकर पत्थर पर बैठकर सेल्फी लेते समय अचानक नदी का जलस्तर बढ़ गया और दोनों युवतियां नदी में फंस गईं।

मदद के लिए आई पुलिस
जब दो लड़कियां पानी में फंस तो आनन-फानन में पुलिस को फोन लगाकर नदी में फंसे होने के सूचना दी। दरअसल, नदी में फंसता देख पिकनिक मनाने गईं अन्य युवतियों ने पुलिस प्रशासन को सूचना दी। सूचना पर पुलिस व स्थानीय प्रशासन एवं ग्राम पंचायत की मदद के बाद युवतियों को रेस्क्यू कर नदी से सकुशल बाहर निकाला। जुन्नारदेव की ग्राम पंचायत बेलखेड़ी पेंच नदी में गुरुवार को कुछ युवतियां पिकनिक मनाने पहुंचीं थीं। इनमें से दो युवतियां सेल्फी लेने नदी के बीच पहुंच गईं। इसी बीच पानी का प्रवाह तेज हो गया और युवतियां बीच में फंस गईं। काफी समय तक युवतियां एक ऊंचे पर पत्थर पर खड़ी रहीं। लोगों ने इसकी सूचना प्रशासन को दी। इस पर रेस्क्यू टीम मौके पर पहुंची और युवतियों को सुरक्षित निकाला। प्रत्यक्षदर्शियों के बताया कि सेल्फी लेने के दौरान अचानक नदी का पानी बढ़ गया। इससे दोनों युवती बीच नदी में ही फंस गईं। स्थानीय प्रशासन, पटवारी, कोटवार सहित ग्रामीणों के सहयोग से युवतियों को सुरक्षित नदी से बाहर निकाला जा सका।

पुलिस जवानों ने दिखाई दिलेरी
इस दौरान एक ओर प्रशासनिक अधिकारी मौजूद थे तो वहीं दूसरी ओर ग्रामीण और पुलिस जवानों ने जांबाजी का परिचय देते हुए उफनती नदी में ग्रामीणों की सहायता से चैन बनाकर दोनों युवतियों को बचाया।

Show More
Pawan Tiwari
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned