scriptप्रधानमंत्री सम्मान निधि पाने के लिए ये जानकारियां करा दें दुरुस्त, पढ़ें प्रोसेस | give these information get these information to receive PM honor fund | Patrika News

प्रधानमंत्री सम्मान निधि पाने के लिए ये जानकारियां करा दें दुरुस्त, पढ़ें प्रोसेस

locationछिंदवाड़ाPublished: Jun 23, 2019 12:36:59 am

Submitted by:

Rajendra Sharma

किसानों से दस्तावेज उपलब्ध कराने के लिए कहा गया है

Kisan samman Nidhi

किसान सम्मान निधि

पीएम किसान पोर्टल पर अपलोड की जानी है किसानों की जानकारी
छिंदवाड़ा. जिला प्रशासन ने सभी किसानों से जरूरी दस्तावेजों को हल्का पटवारी या ग्राम रोजगार सहायक को उपलब्ध कराने के लिए कहा है। ध्यान रहे प्रधानमंत्री सम्मान निधि के जरिए किसानों को लाभ दिलाने के लिए आवश्यक कार्यवाही पूरे देश में जिलास्तर पर चल रही है।
कलेक्टर डॉ.श्रीनिवास शर्मा के निर्देश पर जिले में किसानों से निर्धारित प्रारूप भरवाए जा रहे हैं। इस संबंध में अपर कलेक्टर राजेश शाही ने किसानों को सलाह दी है कि वे अपने आधार कार्ड, समग्र आइडी, बैंक पासबुक तथा भू-अधिकार ऋण पुस्तिका की छाया प्रतियां आवश्यक रूप से हल्का पटवारी या ग्राम रोजगार सहायक को उपलब्ध कराएं ताकि उनसे सम्बंधित सभी जानकारियां सही-सही पीएम किसान पोर्टल पर अपलोड की जा सकें। बता दें कि पहले इस इस योजना के अंतर्गत दो हैक्टेयर भूमि वाले किसानों को साल में छह हजार रुपए निश्चित रूप से दिए जाने थे। बाद में सरकार ने यह सीमा समाप्त कर दी और हर किसानों को किसान सम्मान निधि देने का फैसला लिया है। जिले में पांच लाख से ज्यादा किसानों को इसका लाभ मिलेगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो