भगवान भरोसे बाजार, पुलिसकर्मी तैनात न हो रही गश्त

भगवान भरोसे बाजार, पुलिसकर्मी तैनात न हो रही गश्त
God trust market system

Prabha Shankar Giri | Publish: Aug, 15 2019 10:17:46 AM (IST) Chhindwara, Chhindwara, Madhya Pradesh, India

मामूली बल चौक और चौराहों पर तैनात किया गया जो काफी नहीं था

छिंदवाड़ा. बाजार में अन्य दिनों की अपेक्षा त्योहार पर खरीदी करने वालों की संख्या दस गुना ज्यादा होती है। पैर रखने के लिए जगह नहीं होती, ऐसे में चोरी और स्नेचिंग जैसी वारदात की आशंका ज्यादा होती है। महिला और युवतियों के साथ छेड़छाड़ भी होती है। ऐसे अपराध होने का अंदेशा उस वक्त और अधिक होता जब बाजार में पुलिस नजर न आए। यह पहला मौका था जब त्योहार के बाजार में पुलिस गश्त करते नजर नहीं आई। मामूली बल चौक और चौराहों पर तैनात किया गया जो काफी नहीं था।
पंद्रह अगस्त और इसी दिन रक्षा बंधन होने के साथ ही अगले दिन भुजलिया का पर्व है। एक साथ आए त्योहारों के कारण खरीदी करने के लिए लोगों की भीड़ पिछले दो दिनों से बाजार में दिखाई दे रही है। बाजार व्यवस्था तो दूर की बात सुरक्षा के लिहाज से भी पुलिस ने बाजार के अंदर गश्त नहीं की। जिन सडक़ों पर लोग बड़ी मुश्किल से पैदल चल रहे थे, वहां कई लोगों ने कार घुसा दी। पुलिस के नहीं होने के कारण पूरे समय अव्यवस्था बनी रही। सबसे खास बात यह है कि ऐसा इसी बार हुआ है। इसके पहले पुलिस बाजार में पैदल गश्त करते नजर आती थी, जिसके कारण ट्रैफिक व्यवस्था भी बनी रहती थी।

लगातार लगता रहा जाम
फव्वारा चौक से लेकर छोटी बाजार, अनगढ़ हनुमान मंदिर से लेकर मटका बाजार वाली सडक़ पर बुधवार को इतनी भीड़ थी कि पैदल चलना भी किसी मशक्कत से कम नहीं था। ऐसे में कई लोगों ने इन सडक़ों पर कार घुसा दी। कार के कारण जाम लग गया और जो जहां था वहीं कुछ समय के लिए थम गया। कुछ पुलिसकर्मी चौक और चौराहों पर तैनात थे, लेकिन वे भी ट्रैफिक को कंट्रोल नहीं कर पा रहे थे। दूसरी तरफ एमएलबी स्कूल रोड पर पुलिस का वज्र वाहन खराब हो गया जिसके कारण भी आवाजाही प्रभावित रही। बाजार व्यवस्था पूरी तरह भगवान भरोसे थी, क्योंकि पुलिस तो गश्त करते नजर नहीं आई।

जुलूस में लगा था बल
पूरा पुलिस बल पालकी यात्रा में लगा हुआ था। यात्रा भी बाजार से होकर ही निकली, ऐसी स्थिति में बाजार के अंदर गश्त के लिए बल नहीं था। शहर के सभी चौक और चौराहों पर भी पुलिस बल चैकिंग में तैनात रहेंगे। हालांकि कुछ समय के लिए मैं खुद बाजार में निकला था।
-अशोक तिवारी, सीएसपी, छिंदवाड़ा

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned