scriptGood News: शिक्षा के क्षेत्र में इस जिले में हो रहा बढिय़ा काम, पढि़ए पूरी खबर | Good News: Excellent work being done in the field of education | Patrika News

Good News: शिक्षा के क्षेत्र में इस जिले में हो रहा बढिय़ा काम, पढि़ए पूरी खबर

locationछिंदवाड़ाPublished: Oct 23, 2019 12:14:02 pm

Submitted by:

ashish mishra

कार्यक्रम में कॉलेज ने कुलपति का शॉल श्रीफल से स्वागत सम्मान किया।

Good News: शिक्षा के क्षेत्र में इस जिले में हो रहा बढिय़ा काम, पढि़ए पूरी खबर

Good News: शिक्षा के क्षेत्र में इस जिले में हो रहा बढिय़ा काम, पढि़ए पूरी खबर

छिंदवाड़ा. राजमाता सिंधिया गल्र्स कॉलेज में मंगलवार को छिंदवाड़ा विश्वविद्यालय कुलपति डॉ. एमके श्रीवास्तव का आगमन हुआ। औपचारिक कार्यक्रम में कॉलेज ने कुलपति का शॉल श्रीफल से स्वागत सम्मान किया। इस अवसर पर प्राचार्य डॉ. कामना वर्मा ने कार्यक्रम में उपस्थित जनों को संबोधित करते हुए कहा कि छिंदवाड़ा विश्वविद्यालय की स्थापना से शिक्षा क्षेत्र में छिंदवाड़ा ऊंचाइयों को छूने जा रहा है। कुलपति ने कहा कि सभी के सम्मिलित प्रयास से ही हम सभी इस चुनौतिपूर्ण कार्य को कर रहे हैं। बदले परिवेश में शिक्षक, पाठ्यक्रम, विद्यार्थियों की मांग एवं रोजगार की संभावनाओं को ध्यान में रखकर हम आगे बढ़ रहे हैं। उन्होंने सभी को नवीन सुझाओं के लिए आमंत्रित किया। कार्यक्रम का संचालन बिंदिया महोबिया के द्वारा किया गया। इस अवसर पर कॉलेज का समस्त शैक्षणिक एवं कार्यालयीन स्टाफ मौजूद रहा।
ग्रीन दीवाली केंपेन का शुभारंभ
गल्र्स कॉलेज में मंगलवार को हरित कोर योजना के अंतर्गत इको क्लब के तत्वावधान में ग्रीन दीवाली का शुभारंभ कॉलेज प्रांगण में किया गया। कार्यक्रम के अंतर्गत क्लब की छात्राओं ने ईको क्लब प्रभारी डॉ. नीलिमा बागड़े के नेतृत्व में पर्यावरण संरक्षण के नारे लिखित तख्तियां लेकर मानव श्रृंखला का निर्माण किया। पोस्टर प्रदर्शन के साथ स्लोगन के माध्यम से कॉलेज छात्राओं को ग्रीन दीवाली के लिए प्रेरित किया। छात्राओं ने लोगों से पर्यावरण को संरक्षित करने के लिए दीपक जलाकर घर-आंगन रोशन करने का आव्हान भी किया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो