scriptगोवंश से भरा वाहन और तस्कर गिरफ्तार | Govan-filled vehicle and smuggler arrested | Patrika News

गोवंश से भरा वाहन और तस्कर गिरफ्तार

locationछिंदवाड़ाPublished: Mar 01, 2019 12:21:18 pm

Submitted by:

babanrao pathe

गोवंश की तस्करी के लिए छिंदवाड़ा का रास्ता सबसे अधिक इस्तेमाल किया जाता है। कार्रवाई के बाद भी तस्करी नहीं रूक रही।

1

taskari

छिंदवाड़ा. गोवंश की तस्करी के लिए छिंदवाड़ा का रास्ता सबसे अधिक इस्तेमाल किया जाता है। कार्रवाई के बाद भी तस्करी नहीं रूक रही। पड़ोसी जिले के लोग भी गोवंश की तस्करी से जुड़ चुके हैं। लम्बी दूरी और टोल नाका सहित जांच चौकी पार करने के बाद वाहन जिले की सीमा में पहुंचते हैं। इससे साफ हो रहा है कि बाहर से आने वाले वाहनों की जांच नहीं होती जिसके कारण वे बेरोकटोक निकलते हैं। धीरे-धीरे स्थानीय स्तर पर भी गोवंश की तस्करी शुरू हो चुकी है।


बटकाखापा थाना पुलिस ने २७ फरवरी की रात को मुखबिर की सूचना पर घेराबंदी कर गोवंश से भरे ट्रक को पकड़ा। पुलिस घंटों पहले से घात लगाए बैठी थी। पूरी तैयारी के साथ ट्रक को एेसी जगह पर पकड़ा की उसमें सवार तस्करों को भागने का मौका नहीं मिला। टीम ने उन्हें मौके से दबोच लिया। पुलिस की पूछताछ में सामने आया है कि गोवंश की तस्करी स्थानीय स्तर से की जा रही थी। जंगल में गोवंश इक_ा किए गए थे और ट्रक से भरकर ले जा रहे थे। ट्रक लेकर तस्कर निकले और पुलिस ने उन्हें दबोच लिया। मवेशी हाट बाजार से पुलिस की सख्ती हट चुकी है जिसके कारण दोबारा जिले के गोवंश तस्कर सक्रिय होने लगे हैं।


पैदल लाए जा रहे गोवंश

पुलिस की कार्रवाई से बचने के लिए तस्कर पांच से दस की संख्या में गोवंश पैदल जंगल में लाते हैं। निर्धारित स्थान पर कुछ दिन में गोवंश जुटाए जाते हैं। रात में उसी स्थान से ट्रक या फिर अन्य वाहन से गोवंश भरकर कत्ल खाने पहुंचाते हैं। बटकाखाना थाना पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार सालढाना के जंगल से गोवंश भरकर ट्रक निकला था। ट्रक क्रमांक एमपी २० एच ०८२७ से २६ नग गोवंश मुक्त कराए गए जो जीवित अवस्था में है। ट्रक को जब्त कर थाना परिसर में खड़ा कराया गया है।


तीन आरोपित को भेजा जेल

पुलिस ने गोवंश से भरे ट्रक से तीन लोगों को हिरासत में लिया। जिला सिवनी निवासी मुस्कात खान (३२), फिरंगी रोड ढूंडा सिवनी निवासी राकेश कुल्हाडे (२९) एवं ग्राम सालढाना निवासी पंचम मरकाम (४०) को गिरफ्तार किया गया। पूछताछ के बाद तीन आरोपित को गुरुवार न्यायालय में पेश किया, यहां से उनका जेल वारंट काट दिया गया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो