गोवंश तस्करी के आरोपितों को लेकर कोर्ट ने सुनाया यह आदेश

गोवंश तस्करी के आरोपितों को लेकर कोर्ट ने सुनाया यह आदेश

Rajendra Sharma | Updated: 15 Jun 2019, 01:30:02 PM (IST) Chhindwara, Chhindwara, Madhya Pradesh, India

वाहन में गोवंश ठूस-ठूसकर भरे थे

छिंदवाड़ा. न्यायालय सतीश कुमार टोप्पो न्यायिक दंडाधिकारी प्रथम श्रेणी ने आरोपी मुकेश यादव और राजेंद्र साहू दोनों निवासी चावलपानी थाना माहुलझिर, नकुल डेहरिया एवं सागर डेहरिया दोनों निवासी गारादेही थाना को जेल भेज दिया गया। 14 जून 2019 को मुखबिर से सूचना मिली कि पिपरिया की तरफ से एक चौपहिया वाहन क्रमांक एमपी 28 जी 4120 में अवैध गोवंश भरकर लाए जा रहे हैं। चेकिंग के दौरान कुआंबादला टोल टैक्स पर वाहन को रोककर देखा जिसके पीछे गोवंश ठूस-ठूसकर भरे हुए थे। प्रकरण दर्ज कर आरोपितों को न्यायालय में पेश किया गया। शुक्रवार को आरोपितों की ओर से जमानत आवेदन प्रस्तुत किया जिसे न्यायालय ने खारिज कर सभी आरोपितों को जेल भेज दिया। प्रकरण में शासन की ओर से सहायक जिला अभियोजन अधिकारी गंगावती डहेरिया ने जमानत आवेदन का विरोध किया।

एक साल की सुनाई सजा

एक अन्य मामले में धोखाधड़ी करने वाले आरोपी को न्यायालय ने एक साल की सजा और एक हजार रुपए के अर्थदंड से दंडित किया। न्यायिक मजिस्ट्रेट प्रथम श्रेणी छिंदवाड़ा न्यायालय ने आरोपी हफ़ीज़ उर्फ सोनू मुसलमान निवासी ऊंटखाना सागरपेशा ने इंद्रमोहन वर्मा के घर जाकर बोला कि मैं 50 बोरी सीमेंट 220 रुपए की दर से दूंगा। झांसा देकर इंद्रमोहन से 11 हजार रुपए ले लिए और बोला ट्रक में सीमेंट आ रहा है उसी में रसीद रखी है फिर पानी मांगा पानी लेकर आए तब तक वह भाग गया।

Show More

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned