गोवंश तस्कर और पुलिस आमने-सामने

आठ गोवंश तस्कर को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से दस जिंदा मवेशी मुक्त कराए। एक लग्जरी कार एवं एक पिकअप जब्त की गई।

By: babanrao pathe

Published: 09 Dec 2017, 11:29 AM IST

छिंदवाड़ा. लोधीखेड़ा थाना पुलिस ने शुक्रवार तडक़े बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया। आठ गोवंश तस्कर को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से दस जिंदा मवेशी मुक्त कराए। एक लग्जरी कार एवं एक पिकअप जब्त की गई। कार्रवाई के दौरान अंधेरे का फायदा उठाकर एक तस्कर भागने में कामयाब हो गया। वाहन तलाशी के दौरान कार से बड़ी मात्रा में अवैध शराब बरामद हुई, इसके अलावा वाहन केरोसिन से चलते पाए गए। गोवंश जामसांवली गोशाला पहुंचाए गए हैं।


थाना प्रभारी जीएस उइके ने बताया कि सुबह करीब ४.३० बजे के आस-पास मुखबिर से सूचना मिली थी कि रामाकोना की तरफ से एक पिकअप वाहन क्रमांक एमएच ३१ डी ०१४४ से गोवंश नागपुर कत्लखाने ले जाए जा रहे हैं। पिकअप के आगे एक लग्जरी कार क्रमांक एमएच ४१ सी ३०४० चल रही है। सूचना के आधार पर टीम लेकर ग्राम घोटी पहुंचे। ग्राम के सुभाष गडेकर, राजेश माथनकर और नीतेश सावनकर को लेकर नाकाबंदी की गई। पुलिस वैन देखकर पिकअप के आगे चल रही कार रोककर इशारा किया, जिससे एक तस्कर अंधेरे का फायदा उठाकर फरार हो गया। पिकअप के चालक सुनील निमजे को पकडक़र पूछताछ की तो उसने वाहन यशोधरा नगर नागपुर निवासी मुवीन का होना बताया। उसके साथ सैय्यद बैठा था जो भागने में कामयाब हो गए। कार में भी मुवीन के ही लडक़े हैं जो गोवंश से भरे वाहन को नागपुर कत्लखाना तक पहुंचने के लिए पायलेटिंग कर रहे हैं।

यशोधरा चौक पवन नगर नागपुर निवासी सुनील निमजे, कामगार नगर निवासी जफर खान, सीमर अहमद, शेख अफरोज, छिंदवाड़ा श्रीवास्तव कॉलोनी निवासी पिंटू उपाध्याय, नागपुर निवासी मोहम्मद अजहर, सोनू मेसराम, शोएेब अहमद को गिरफ्तार किया गया है। कार से ३० लीटर अवैध शराब बरामद की गई है। पिकअप वाहन और कार को पुलिस अभिरक्षा में खड़ा कराया गया है। आरोपियों से पूछताछ कर शनिवार न्यायालय में पेश किया जाएगा।

 

आरोपियों से पूछताछ की जा रही


गोवंश की तस्करी में लिप्त आठ लोगों को हिरासत में लेकर दो वाहन जब्त किए गए हैं। कार से अवैध शराब भी बरामद हुई है। गोवंश की तस्करी और अवैध शराब परिवहन का मामला कायम किया गया है।


नीरज सोनी, प्रभारी पुलिस अधीक्षक, छिंदवाड़ा

Show More
babanrao pathe Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned