scriptनिजी गोदाम में उतर रहा था सरकारी चावल | Government rice was coming down in private warehouse | Patrika News

निजी गोदाम में उतर रहा था सरकारी चावल

locationछिंदवाड़ाPublished: Aug 19, 2019 05:17:28 pm

Submitted by:

SACHIN NARNAWRE

पुलिस ने रविवार को मुखबिर की सूचना पर एक निजी गोदाम पर उतर रहे चावल को रंगे हाथ पकड़ा। यह चावल सार्वजनिक वितरण प्रणाली का होना बताया गया है।

1

निजी गोदाम में उतर रहा था सरकारी चावल

पांढुर्ना. शहर में सरकारी दुकान का चावल गलत तरीके से निजी व्यापारियों तक पहुंचने का समाचार पत्रिका ने कुछ दिनों पहले ही प्रकाशित किया था। पुलिस ने रविवार को मुखबिर की सूचना पर एक निजी गोदाम पर उतर रहे चावल को रंगे हाथ पकड़ा। यह चावल सार्वजनिक वितरण प्रणाली का होना बताया गया है।
टीआइ अरविंद जैन ने जानकारी देते हुए बताया कि मुखबिर से सूचना मिलने के बाद उपनिरीक्षक डी एस मार्को, आरक्षक रमाकांत बघेल, सुरेन्द्र, विजय अलोने एवं शरद चौहान के साथ गुरुनानक वार्ड में रेलवे स्टेशन के पास एक निजी गोदाम में पहुंचे। यहां पर वाहन क्रमांक एमएच 40, ए के 0896 में 22 बोरी राशन के चावल भरा था। इसी तरह 184 चावल की बोरियां दाना मिल के अंदर से बरामद
की गई।
तहसीलदार शंकरलाल मरावी ने पंचनामा कार्रवाई कर गोदाम को सील कर दिया है। वहीं पुलिस ने वाहन को जब्त कर पुलिस थाने में खड़ा कर दिया। वाहन चालक जीवतु पाटिल और दीपक पाटिल के बयान के आधार पर अपराध दर्ज किया जा रहा है। एसडीएम दीपक कुमार वैद्य ने इस मामले की जांच खाद्य विभाग से कराने की बात कही है।
पाइप चोरों का नहीं लग पाया सुराग
पांढुर्ना. ग्राम पंचायत पारडी में पांच अगस्त की रात को हुई चोरियों सुराग आज तक पुलिस नहीं लगा पाई है जबकि इस चोरी में उपयोग किए जाने वाले ट्रैक्टर के निशान खेतों में साफ दिखाई दे रहे थे।
पुलिस के दो सिपाहियों मौके पर मुआयना करके आये थे इसके बाद इस चोरी में लिप्त लोगों को पकडऩे में कोई सक्रियता नहीं दिखाई जा रही है। घटना वाली रात को ग्राम पंचायत के डगवेल से महंगा केबल और वायर चोरों ने चुरा लिया था। इसी तरह पंचायत के सरपंच रोशन पराडक़र के खेत से लोहे के पाइप चोरी कर लिए गये थे। पुलिस ने आज तक इस चोरी के मामले में एफआइआर भी दर्ज नहीं की है जिससे अन्य किसानों में भी भय व्याप्त है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो