scriptकिसान परिवार को दी सान्त्वना, आर्थिक सहायता व पत्नी को नौकरी दे सरकार | Government should give consolation to the farmer family | Patrika News

किसान परिवार को दी सान्त्वना, आर्थिक सहायता व पत्नी को नौकरी दे सरकार

locationछिंदवाड़ाPublished: Oct 14, 2021 05:16:39 pm

Submitted by:

Rahul sharma

जिला कांग्रेस अध्यक्ष विश्वनाथ ओकटे , विधायक नीलेश उईके और सौंसर विधायक विजय चौरे बुधवार को ग्राम हिवरा सेनडवार पहुंचे और किसान दुर्गादास देशमुख की मृत्यु पर परिवार को सांत्वना प्रदान की। उन्होंने पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ और सांसद नकुल नाथ की ओर से मदद के रूप में 10 हजार रुपए की राशि सौपी । बाद में एसडीएम को सौंपे ज्ञापन में किसान दुर्गादास की पत्नी को शासन से सहायता राशि व आंगनवाड़ी में नौकरी देने की मांग की।

kishan.jpg

Government should give consolation to the farmer family, financial assistance and job to the wife

छिन्दवाड़ा/ पांढुर्ना. जिला कांग्रेस अध्यक्ष विश्वनाथ ओकटे , विधायक नीलेश उईके और सौंसर विधायक विजय चौरे बुधवार को ग्राम हिवरा सेनडवार पहुंचे और किसान दुर्गादास देशमुख की मृत्यु पर परिवार को सांत्वना प्रदान की। उन्होंने पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ और सांसद नकुल नाथ की ओर से मदद के रूप में 10 हजार रुपए की राशि सौपी । बाद में एसडीएम को सौंपे ज्ञापन में किसान दुर्गादास की पत्नी को शासन से सहायता राशि व आंगनवाड़ी में नौकरी देने की मांग की। उल्लेखनीय है कि किसान दुर्गादास के आत्महत्या करने के बाद गांव के किसानों ने प्रशासन को एक बार फिर अतिवृष्टि से फसलों के नुकसान के मुआवजे की याद दिलाई है।किसानों का कहना है कि दुर्गादास की पहली फसल खराब हो गई थी । दूसरी फसल अच्छी थी, लेकिन फसल पर खर्च के लिए रुपए नहीं होने से वह तनाव में था। यही हाल गांव के अन्य किसानों का भी है हरेंद्र टोपले, चिरकुट चोपड, देवीलाल पराडकर, बिनदेश बोबाटकर व अन्य किसानों ने बताया कि अभी भी कुछ किसानों के पास दूसरी फसल बोने के लिए रुपए नहीं हैं। खेतों में खराब फसले पड़ी है। कुछ ने रोटावेटर चलाकर खेत साफ कर दिया है । किसानों ने प्रशासन से सर्वे की मांग करते हुए उचित मुआवजा प्रदान करने की मांग की है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो