बढ़ रहा कोरोना संक्रमण...फिर मिले पॉजिटिव मरीज, जानें स्थिति

- छिंदवाड़ा, अमरवाड़ा, मोहखेड़ तथा सौंसर के संक्रमित

By: Dinesh Sahu

Published: 23 Aug 2020, 01:02 PM IST

छिंदवाड़ा/ जिले में कोरोना वायरस संक्रमण का कहर जारी है। इसके चलते शनिवार को 13 और नवीन पॉजिटिव प्रकरण सामने आए है, जिसमें छिंदवाड़ा के तीन, अमरवाड़ा से एक, मोहखेड़ से तीन तथा सौंसर से 6 लोग शामिल है। सिम्स की आरटी-पीसीआर लैब से जारी रिपोर्ट में इसकी पुष्टि की गई है। सिविल सर्जन डॉ. पी. कौर गोगिया ने बताया कि उक्त मरीजों में से सौंसर के एक व्यक्ति की रिपोर्ट जिला अस्पताल की ट्रू-नॉट मशीन से पॉजिटिव आई है।

बताया जाता है कि लैब से 189 स्वाव सेम्पल की रिपोर्ट जारी की गई, जिसमें 12 पॉजिटिव, दो रिपीट तथा शेष 175 को नेगेटिव बताया गया है। इधर नवीन संक्रमितों के आने पर अब कुल संक्रमितों की संख्या 367 हो गई है। वहीं जिला अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती 6 कोविड-19 संक्रमितों ने वायरस पर जीत दर्ज कर ली है। ट्रू-नॉट से आई नेगेटिव रिपोर्ट के बाद स्वस्थ हुए छह लोगों को डिस्चार्ज कर दिया गया है।

कोरोना जांच का आंकड़ा पहुंचा 14 हजार के पार

कोरोना संक्रमण की जांच का आंकड़ा लगातार बढ़ते जा रहा है। इसकी वजह से शनिवार तक उक्त संख्या 14 हजार 472 पहुंच गई, जबकि 742 की जांच होना बाकी है। लैब से जारी रिपोर्ट में 12 हजार 628 स्वाव सेम्पलों को नेगेटिव बताया गया है तथा 411 को गुणवत्ता में कमी की वजह से रिजेक्ट किया गया है। स्वास्थ्य विभाग द्वारा दावा किया जा रहा है कि अब तक 249 संक्रमितों ने कोरोना को हराकर स्वस्थ हुए है तथा चार की मौत हुई है।

- 742 की जांच रिपोर्ट आना है बाकी

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. जीसी चौरसिया ने बताया कि जिले में अन्यत्र क्षेत्र से अब तक 55 हजार 412 लोग पहुंचे है, जिनका स्वास्थ्य परीक्षण किया गया है। डॉ. चौरसिया ने बताया कि कोरोना वायरस और उससे बचाव के संदर्भ में आवश्यक जानकारी प्राप्त करने के लिए जिलास्तरीय कंट्रोल रूम पर दूरभाष क्रमांक-07162-242996 पर सम्पर्क किया जा सकता है।

COVID-19
Dinesh Sahu
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned