scriptविकास थम गया है और नौजवान भटक गया है | Growth has stopped | Patrika News

विकास थम गया है और नौजवान भटक गया है

locationछिंदवाड़ाPublished: Jan 12, 2018 05:08:56 pm

Submitted by:

sanjay daldale

कमलनाथ ने चिमनखापा, कटकुही और कुकरपानी में जनसभाएं लीं।

kamalnath

कमलनाथ ने जनसभाएं लीं।

छिंदवाडा. सांसद कमलनाथ ने चार दिनी जिले के प्रवास के आखिरी दिन गुरुवार को तीन गांवों में सभाएं लीं। इन सभाओं में उन्होंने कहा कि जिले का विकास जनता की बदलती सोच और जनता के सहयोग से हुआ है। इसका पूरा श्रेय जनता को है। कमलनाथ ने चिमनखापा, कटकुही और कुकरपानी में जनसभाएं लीं। उन्होंने कहा कि जिले के वरिष्ठ नागरिकों ने अपने छिंदवाड़ा को फ लत-फू लते देखा है और वे सतत विकास के गवाह भी हैं कि हम किस तरह धीरे-धीरे आगे बढ़े और आज हमारा जिला प्रदेश के अन्य जिलों की तुलना में अपनी अलग पहचान रखता है।
नांदनवाडी ब्लॉक के ग्राम चिमनखापा मेें सांसद ने कहा कि विकास की इस खुशी के साथ इस बात का दुख भी है कि भाजपा के 14 वर्षों के शासनकाल में विकास थम गया है। किसान पिछड़ गया है और नौजवान भटक गया है। इन परिस्थितियों के लिए प्रदेश और देश की भाजपा सरकार जिम्मेदार है। नवेगांव के ग्राम कटकुही में प्रदेश की किसान विरोधी सरकार पर आरोप लगाते हुए कमलनाथ ने कहा कि मध्यप्रदेश में महिलाओं का अपमान व अनादर हो रहा है। दमुआ ब्लॉक के दूरस्थ ग्रामीण अंचल कुकरपानी में सांसद ने भाजपा के शासनकाल मे गरीबों और किसानो पर हो रहे अत्याचार के लिए प्रदेश सरकार को दोषी ठहराया और कहा जिले की जनता सरल व भोली है लेकिन नासमझ नहीं। इसलिए अब भाजपा की गुमराह करने की नीति में कोई नहीं फ ंसने वाला है।
बैठक की तारीख में परिवर्तन
छिंदवाड़ा. विकासखंड स्तरीय बैंकर्स समिति की बैठकों में परिवर्तन किया गया है। मोहखेड़ और बिछुआ में यह बैठक १२ जनवरी को होने वाली थी। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह के भ्रमण के कारण अब यह बैठक २३ जनवरी को होगी। बिछुआ में दोपहर १२.३० बजे और मोहखेड़ में शाम चार बजे यह बैठक होगी।

जुन्नारदेव. गुरूवार को पूर्व केन्द्रीय मंत्री एवं सांसद कमलनाथ ने दमुआ ब्लॉक के कुकरपानी ग्राम में सभा ली। सांसद ने सभा के दौरान भाजपा सरकार को आड़े हाथ लेते हुए कहा कि यह छलावे की सरकार है, बड़े-बड़े वादे कर जनता को लुभाने का काम करने के अलावा भाजपा सरकार द्वारा कुछ नहीं किया गया है। वर्तमान में भाजपा सरकार किसान विरोधी सरकार बनकर उभर रही है और किसानों को आत्महत्सा करने पर विवश कर रही है। वहीं भाजपा द्वारा रोजगार के लिए कोई भी सार्थक प्रयास नहीं किए गए। जिससे देश में बेरोजगार युवाओं का हुजूम लग गया है। देश को बांटने का काम भी भाजपा सरकार द्वारा किया जा रहा है। जनहित को ध्यान में न रखते हुए स्वार्थ की राजनीति भाजपा के राजनेताओं द्वारा किया जा रहा है। इस दौरान हरि वर्मा, कमल मदान, विनोद निरापुरे, सुभाष गुलबांके, नीटू गांधी, सोहन सरयाम, दिलीप बटके, सतीश धुर्वे, राजेन्द्र उइके, पंच, सरपंच एवं बड़ी संख्या में लोग उपस्थित थे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो