script

संयुक्त अतिथि शिक्षक संघ ने डीइओ को सौंपा ज्ञापन, जानें क्या है मसला

locationछिंदवाड़ाPublished: May 03, 2019 01:17:54 am

Submitted by:

Rajendra Sharma

मुलाकात : ऑनलाइन अनुभव प्रमाण-पत्र एवं सत्यापन में आ रहीं परेशानियों को लेकर की चर्चा

chhindwara

Guest teachers start hunger strike for not getting six months’ salary

छिंदवाड़ा. संयुक्त अतिथि शिक्षक संघ जिला छिंदवाड़ा के प्रतिनिधिमंडल ने गुरुवार को जिला शिक्षा अधिकारी अरविंद चौरागढ़े से मुलाकात की और उन्हें अतिथि शिक्षकों की समस्याओं से अवगत कराते हुए ज्ञापन सौंपा।
अतिथि शिक्षक संघ के जिला अध्यक्ष संतोष कहार ने बताया कि वर्तमान समय में अतिथि शिक्षकों के ऑनलाइन सत्यापन एवं अनुभव प्रमाण-पत्र में आ रहीं कई प्रकार की त्रुटियों को लेकर जिले में अतिथि शिक्षक बेहद परेशान हैं।
अनुभव प्रमाण-पत्र में एक सत्र में दो स्कूलों में काम कर चुके अतिथि शिक्षकों का कार्य पोर्टल बता रहा है, किंतु वह अनुभव रजिस्टर्ड क्लेम नहीं हो रहा है। 2014 के पहले कार्य दिवसों को पोर्टल नहीं दिखा रहा है। वहीं बहुत से अतिथि शिक्षकों के ऑनलाइन प्रमाण-पत्र में उन्होंने वर्ग-2 में काम किया है उसमें वर्ग-3 दिखा रहा है। अध्यापन कार्य किए गए सत्रों के दिन भी पोर्टल गलत बता रहा है। बहुत से लोगों की जन्मतिथि, उनका नाम, माता-पिता का नाम आदि में त्रुटि है। इन्हीं समस्याओं को लेकर प्रतिनिधिमंडल ने जिला शिक्षा अधिकारी से चर्चा की। त्रुटि सुधार कार्य व संकुल केंद्र स्तर पर अनुभव प्रमाण-पत्र के सत्यापन आदि की व्यवस्था बनाने की मांग रखी।
कहार ने बताया कि ऑनलाइन अतिथि शिक्षक प्रबंधन प्रणाली में बहुत गड़बड़ी होने के कारण पोर्टल कुछ का कुछ प्रदर्शित कर रहा है जिससे अतिथि शिक्षक भटक रहे हैं। मुलाकात के दौरान संयुक्त अतिथि शिक्षक संघ के जिला मीडिया प्रभारी योगेश चौरसिया, राम वर्मा, सर्वेश श्रीवास्तव, हरिराम सूर्यवंशी, अबध सूर्यवंशी, कैलाश विश्वकर्मा, मनीष पवार, रागिनी कश्यप सहित अन्य की उपस्थिति रही।

ट्रेंडिंग वीडियो