scriptआर्थिक तंगी से जूझ रहे अतिथि शिक्षक | Guest teachers facing financial hardship | Patrika News

आर्थिक तंगी से जूझ रहे अतिथि शिक्षक

locationछिंदवाड़ाPublished: Apr 19, 2019 05:19:43 pm

इन दिनों क्षेत्र अतिथि शिक्षकों को वेतन नहीं मिलने के कारण आर्थिक तंगी से जूझना पड़ रहा है।

अमरवाड़ा. इन दिनों क्षेत्र अतिथि शिक्षकों को वेतन नहीं मिलने के कारण आर्थिक तंगी से जूझना पड़ रहा है। मध्य प्रदेश संयुक्त अतिथि शिक्षक संघ ब्लॉक अमरवाड़ा के पदाधिकारियों ने बताया कि जो अतिथि शिक्षक सिर्फ वेतन पर आश्रित हंै वे आज एक-एक पैसे के लिए मोहताज हो गए हैं। पिछले पांच माह से अतिथि शिक्षक अपने वेतन के लिए सरकारी दफ्तरों के चक्कर लगा रहे हैं।
बता दें कि शासकीय शिक्षकों का वेतन प्रतिमाह समय पर किया जा रहा है, किंतु अल्प वेतन में कार्य कर रहे बेचारे अतिथि शिक्षक परेशान हैं। कोई भी अधिकारी-कर्मचारी इनकी बात सुनने को तैयार नहीं है।
अतिथि शिक्षक संघ अमरवाड़ा के ब्लॉक अध्यक्ष सुनील विश्वकर्मा ने बताया कि वेतन जारी नहीं होने के कारण ब्लाक के अतिथि शिक्षकों में आक्रोश है। माह नवंबर से मार्च तक का वेतन अतिथि शिक्षकों की नहीं मिला है। इनको अपना परिवार का गुजारा करने में साहूकारों के आगे हाथ फैलाने पड़ रहे हैं। उन्होंने बताया कि अमरवाड़ा कन्या उच्चतर माध्यमिक विद्यालय संकुल और सिंगोड़ी कन्या संकुल के अतिथि शिक्षकों के मानदेय का भुगतान नहीं हो रहा है। यही हाल हर्रई, सुरलाखापा सहित अन्य जगहों पर भी हैं। कहा गया कि यदि जल्द ही इन अतिथि शिक्षकों का वेतन जारी नहीं होता है तो अतिथि शिक्षक संघ आंदोलन के लिए मजबूर होगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो