scriptGuidance : ‘नकारात्मक सोच को हावी मत होने दो, हमेशा सकारात्मक सोचो’ | Guidance : Completion of 15-day training | Patrika News

Guidance : ‘नकारात्मक सोच को हावी मत होने दो, हमेशा सकारात्मक सोचो’

locationछिंदवाड़ाPublished: Oct 24, 2019 12:55:35 am

Submitted by:

Rajendra Sharma

नेहरू युवा केंद्र के स्वयंसेवकों के 15 दिवसीय प्रशिक्षण का समापन

23_chw_08_dc.jpg
एडीएम राजेश शाही ने युवाओं को दिया मार्गदर्शन
छिंदवाड़ा/ युवा कार्यक्रम एवं खेल मंत्रालय केंद्र सरकार के नेहरू युवा केंद्र संगठन छिंदवाड़ा के तत्वावधान में आयोजित राष्ट्रीय युवा कोर स्वयंसेवकों का अभिमुखीकरण प्रशिक्षण का समापन बुधवार को अपर कलेक्टर राजेश शाही के मुख्य आतिथ्य में किया गया।
मुख्य अतिथि शाही ने प्रशिक्षण लेने वाले छिंदवाड़ा एवं बैतूल जिले के स्वयंसेवकों को संबोधित करते हुए कहा कि हमेशा अपने जीवन में सकारात्मक सोचो और बनो, कभी भी नकारात्मक सोच को अपने पर हावी मत होने दो। उन्होंने समाज के बारे में सभी स्वयंसेवकों को बताया कि समाज से ही व्यक्ति का निर्माण होता है और समाज के साथ हमेशा चलिए एवं आप लोग अपने कार्यक्षेत्र में जाकर लोगों को जागरूक करें। विभिन्न योजनाओं की जानकारी दें जिससे ग्रामीण क्षेत्र के जरूरतमंद गरीब पिछड़े लोगों को अधिक से अधिक योजना का लाभ मिले। उन्होंने आयुष्मान भारत योजना के बारे में बताया और स्वयंसेवकों से अधिक से अधिक लोगों को योजना का लाभ पहुंचाने के लिए आह्वान किया। नेहरू युवा केन्द्र के डिप्टी डायरेक्टर राजेश कुमार मिश्रा ने सभी स्वयंसेवकों को अपने-अपने कार्य क्षेत्र में मेहनत, लगन और ईमानदारी से कार्य करने की नसीहत दी। समापन कार्यक्रम में पूर्व डिप्टी डायरेक्टर शिवपाल सिंह राजपूत, पवन दुबे के अलावा लेखापाल राजकुमार वर्मा, सीआर जंगेला, मनमोहन ठाकुर की उपस्थिति में सभी स्वयंसेवकों को प्रमाण-पत्र प्रदान किए गए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो