scriptगुरुनानक नाम लेवा संगत ने कराया लंगर | Guru Nanak's name Leva Sangat made anchor | Patrika News

गुरुनानक नाम लेवा संगत ने कराया लंगर

locationछिंदवाड़ाPublished: Nov 18, 2019 05:19:07 pm

Submitted by:

SACHIN NARNAWRE

गुरैया रोड स्थित नई सब्जी मंडी में रविवार को श्री गुरुनानक नाम लेवा संगत ने लंगर लगाया।

गुरुद्वारों में गूंजे गुरुवाणी, 550वां प्रकाश पर्व पर गुरु के लंगर में उमड़ी भीड़

गुरुद्वारों में गूंजे गुरुवाणी, 550वां प्रकाश पर्व पर गुरु के लंगर में उमड़ी भीड़

छिंदवाड़ा . गुरैया रोड स्थित नई सब्जी मंडी में रविवार को श्री गुरुनानक नाम लेवा संगत ने लंगर लगाया। श्री गुरुनानक देवजी की 550वीं जयंती के उपलक्ष्य में और उनके चिंतन और उपदेश बांट के खाओ के अनुरूप लोगों को गुरु का लंगर वितरित कर खिलाया गया।
संगत ने जरूरतमंदों को उपहार स्वरूप लगभग 400 कंबल भी दिए। बड़ी संख्या में संगत ने नम्रता और उत्साह से गुरुजी के लंगर वितरण में सहभागिता की और गुरु जी का आशीर्वाद प्राप्त किया। सेवा में सरदार अजीत सिंह टुटेजा, सरदार गुरमीत सिंह अरोरा, सरदार खुशपाल सिंह, सरदार जसपाल सिंह नैय्यर, अशोक राजपूत, सरदार टिंकू अरोरा, सरदार मंजीत सिंह महिला, सरदार गुरबचन सिंह बग्गा, सरदार हरनाम सिंह भट्टी, सरदार जसप्रीत सिंह भुई, सरदार मनजीत सिंह भारद्वाज, सरदार सतनाम सिंह छाबड़ा, सोनू सचदेवा सहित अन्य गुरुघर के सेवक सम्मिलित हुए।
काल भैरव जन्मोत्सव पर होंगे कार्यक्रम
जुन्नारदेव . नगर में इस वर्ष भी काल भैरव जन्मोत्सव पर श्री खाण्डेश्वर महादेव काल भैरव शनि मंदिर नंदलाल सूद स्कूल के पीछे वार्ड क्रमांक तीन में कार्यक्रमों का आयोजन किया जायेगा।
19 नवम्बर मंगलवार को कालभैरव जन्मोत्सव पर प्रात: 9 बजे से श्री गणेश पूजन, श्री गुरूचरण पादुका पूजन, श्री खाण्डेश्वर महादेव, हनुमान जी, झूलेलालजी, श्री नाग देवता एवं शनिदेव का पूजन अर्चन किया जायेगा । साथ ही काल भैरव प्रतिमा का अभिषेक किया जायेगा। साथ ही हवन की अग्नि में पूर्णाहूति भी छोड़ी जायेगी। शाम 4 बजे से मंदिर परिसर में विशाल भंडारे का आयोजन भी इस वर्ष भी किया जायेगा। समिति ने सभी से उपस्थित होने कहा है।

ट्रेंडिंग वीडियो