scriptहैंडपंप हो चुके बंद, कुएं का जलस्तर भी नदारद | Handspump stopped, water level of wells disappeared | Patrika News

हैंडपंप हो चुके बंद, कुएं का जलस्तर भी नदारद

locationछिंदवाड़ाPublished: Jun 21, 2019 11:47:02 pm

Submitted by:

arun garhewal

हैंडपंप लंबे समय से बंद पड़े हुए हैं। जो अब मात्र दिखावे के रह चुके हैं।

dfs

हैंडपंप हो चुके बंद, कुएं का जलस्तर भी नदारद

छिंदवाड़ा. सौंसर. घटते जलस्तर की वजह से क्षेत्र के नदी-नाले व कुएं में पानी नजर नहीं आ रहा है। यही हालात नगर के हैंडपंपों के बने हुए है। भीषण गर्मी के दिनों में लोग पानी के लिए परेशान हो रहे हैं। नगर के अधिकांश हैंडपंपां से पानी नहीं निकल रहा है, तो कई हैंडपंप लंबे समय से बंद पड़े हुए हैं। जो अब मात्र दिखावे के रह चुके हैं।

गर्मी के इस मौसम में हैंडपंप को देख लोग प्यास बुझाने के लिए चले जाते हैं, परंतु हैंडपंप पानी नहीं उगलते देख ऐसे में बिना प्यास बुझाए ही वापस लौट जाते हैं। तहसील कार्यालय परिसर में स्थित हैंडपंप लंबे समय से बंद पड़ा हुआ है, तो वही जनपद जाने वाले मार्ग के पास एवं शासकीय वाचनालय के सामने स्थित हैंडपंप भी पानी नहीं दे रहा है। जानकारी के अनुसार वह हैंडपंप भी लंबे समय से बंद की स्थिति में है।

पंचायत पारडसिंगा के वार्ड क्र. एक से पांच तक के वार्ड वासी पेयजल की समस्या से जूझ रहे हैं वार्ड क्र. एक के अजय ठाकरे ने बताया कि इस वार्ड में दो-तीन दिन बाद नल आता है वह भी मात्र 5 मिनट के लिए । वार्ड क्र. दो के भोजराज धोतके ने बताया कि इस वार्ड में नलों में कुछ भी पानी नहीं आ रहा है जिसके कारण वार्ड क्र. 2 के सार्वजनिक कुएं का सहारा एवं हैंडपंप का सहारा लेकर पीने का पानी ला रहे हैं।

वार्ड क्र. 3 के एवं चार तथा पांच के वार्ड वासी भी पानी की समस्या से परेशान है ग्राम पंचायत सचिव कमलाकर बोबड़े का कहना है कि इन वार्डों में पानी की समस्या गर्मी के मौसम चलते आई है ग्राम पंचायत सरपंच अर्चना बाई भुजाडे का कहना है कि कुएं का जलस्तर कम होने के कारण पूरे गांव को पानी की आपूर्ति नहीं की जा रही है। वार्ड क्र. 2 के भोजराज धोतके का कहना है कि ग्राम पंचायत पारडसिंगा में कई स्थानों पर डायरेक्ट नल कनेक्शन परेशनी हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो