scriptहनुमानजी को लगाया 1008 लड्डुओं का भोग | Hanumanji planted 1008 laddus | Patrika News

हनुमानजी को लगाया 1008 लड्डुओं का भोग

locationछिंदवाड़ाPublished: Apr 21, 2019 05:20:34 pm

Submitted by:

sunil lakhera

पालाचौरई बस्ती स्थित चमत्कारी हनुमान मंदिर

Hanumanji planted 1008 laddus

हनुमानजी को लगाया 1008 लड्डुओं का भोग

गुढ़ी अम्बाड़ा . कोयलांचल क्षेत्र के पालाचौरई, गुढ़ी, अंबाड़ा क्षेत्र में जगह-जगह हनुमान जयंती मनाई गई। इसी क्रम में पालाचौरई बस्ती स्थित चमत्कारी हनुमान मंदिर में प्रात:काल हनुमान को चोला चढ़ाकर पूजन किया गया। भजन कीर्तन के बाद हनुमान जी को 1008 लड्डुओं का भोग लगाया गया। वहीं शाम को भंडारा वितरण किया गया।
गौरतलब हैै कि पालाचौरई बस्ती स्थित चमत्कारी हनुमान मंदिर कई वर्ष पुराना हैै। इस मंदिर में सन 1985 से विगत 35 वर्षों से लगातार दीप जोत प्रज्ज्वलित हो रही है ।
दातलावादी. अंजनीसुत, पवन पुत्र हनुमानजी के जन्मोत्सव पर ग्राम के सभी मंदिरों में भक्तों का तांता लगा रहा। नगर के श्री संकट मोचन हनुमान मंदिर, हनुमान भक्तों ने इस दिन पूजन, अभिषेक और हवन किए वहीं बड़ी संख्या में भक्तों ने हनुमानज के दर्शन पुण्य लाभ लिया। सभी मंदिरों में भंडारे का आयोजन मंदिर समितियों ने किया वहीं सार्वजनिक स्थलों पर नगर क युवाओं ने भंडारा का वितरण किया। युवाओं ने रैली निकाली एवं जय श्रीराम एवं हनुमान के नारे लगाए।
बोरगांव. हनुमान जयंती के अवसर पर नगर के वार्ड नंबर एक में हनुमान जन्मोत्सव धूमधाम के साथ मनाया गया। जिसमें हनुमान जन्म उत्सव समिति के द्वारा शरबत, पेयजल पुलावा एवं फलों का वितरण किया गया। प्रसाद पाने के लिए श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ पड़ी। प्रति वर्ष अनुसार इस वर्ष भी हनुमान जी के विशेष पूजा आराधना की गई।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो