script12 दिनों में आठ दिन की छुट्टी, शासकीय कर्मियों की मौज | Happy atmosphere from government holidays | Patrika News
छिंदवाड़ा

12 दिनों में आठ दिन की छुट्टी, शासकीय कर्मियों की मौज

बैंक भी रहेंगे लगातार तीन-तीन दिनों तक बंद

छिंदवाड़ाAug 08, 2019 / 10:44 am

prabha shankar

Employees will take a holiday in the new year

Employees will take a holiday in the new year

छिंदवाड़ा. शासकीय नौकरी करने वाले अधिकांश कर्मचारियों और अधिकारियों की इस माह मौज रहेेगी। सात से 18 अगस्त के बीच उनको आठ दिन की छुट्टी मिल रही है। खास है कि उनको चार-चार छुट्टियां लगातार मिल रही है। केवल 13 व 14 अगस्त को कार्य दिवस रहेगा, जबकि 9 से 12 व 15 से 18 तक की लगातार छुट्टियां रहेंगी।
छुट्टियों पर गौर करें तो नौ को आदिवासी दिवस की छुट्टी रहेगी। 10 को माह का द्वितीय शनिवार व 11 को रविवार रहेगा। 12 अगस्त को बकरीद (ईद-अल-अदा) पर्व की छुट्टी है। 13 व 14 को कार्य दिवस रहेगा। 15 को स्वतंत्रता दिवस व रक्षाबंधन है। 16 को स्थायी अवकाश रहेगा। 17 को माह का तीसरा शनिवार व 18 को रविवार है। दस से 12 अगस्त तक बैंक लगातार बंद रहेंगे। इसके बाद 23 से 25 तक बैंक में लगातार छुट्टी रहेगी। इस माह 23 अगस्त को कृष्ण जन्माष्टमी है।

इधर अवकाश के पहले विशेष शिविर आज
आयकर विभाग द्वारा नौकरीपेशा और पेंशन प्राप्त करने वाले करदाताओं को इ-फाइलिंग में सहयोग के लिए करदाता इ-सहयोग अभियान के अंतर्गत आठ अगस्त को सुबह 11.30 बजे से श्रद्धा सबुरी भवन, दानियलसन कॉलेज के सामने नागपुर रोड स्थित आयकर कार्यालय में विशेष शिविर का आयोजन किया गया है। इसमें करदाताओं को आयकर विवरणी फॉर्म आइ. टी.आर.-1 को इ-फाइलिंग करने के लिए पावर प्वाइंट प्रेजेंटेशन के माध्यम से जानकारी प्रदान की जाएगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो