12 दिनों में आठ दिन की छुट्टी, शासकीय कर्मियों की मौज

12 दिनों में आठ दिन की छुट्टी, शासकीय कर्मियों की मौज
holiday

Prabha Shankar Giri | Publish: Aug, 08 2019 10:44:42 AM (IST) Chhindwara, Chhindwara, Madhya Pradesh, India

बैंक भी रहेंगे लगातार तीन-तीन दिनों तक बंद

छिंदवाड़ा. शासकीय नौकरी करने वाले अधिकांश कर्मचारियों और अधिकारियों की इस माह मौज रहेेगी। सात से 18 अगस्त के बीच उनको आठ दिन की छुट्टी मिल रही है। खास है कि उनको चार-चार छुट्टियां लगातार मिल रही है। केवल 13 व 14 अगस्त को कार्य दिवस रहेगा, जबकि 9 से 12 व 15 से 18 तक की लगातार छुट्टियां रहेंगी।
छुट्टियों पर गौर करें तो नौ को आदिवासी दिवस की छुट्टी रहेगी। 10 को माह का द्वितीय शनिवार व 11 को रविवार रहेगा। 12 अगस्त को बकरीद (ईद-अल-अदा) पर्व की छुट्टी है। 13 व 14 को कार्य दिवस रहेगा। 15 को स्वतंत्रता दिवस व रक्षाबंधन है। 16 को स्थायी अवकाश रहेगा। 17 को माह का तीसरा शनिवार व 18 को रविवार है। दस से 12 अगस्त तक बैंक लगातार बंद रहेंगे। इसके बाद 23 से 25 तक बैंक में लगातार छुट्टी रहेगी। इस माह 23 अगस्त को कृष्ण जन्माष्टमी है।

इधर अवकाश के पहले विशेष शिविर आज
आयकर विभाग द्वारा नौकरीपेशा और पेंशन प्राप्त करने वाले करदाताओं को इ-फाइलिंग में सहयोग के लिए करदाता इ-सहयोग अभियान के अंतर्गत आठ अगस्त को सुबह 11.30 बजे से श्रद्धा सबुरी भवन, दानियलसन कॉलेज के सामने नागपुर रोड स्थित आयकर कार्यालय में विशेष शिविर का आयोजन किया गया है। इसमें करदाताओं को आयकर विवरणी फॉर्म आइ. टी.आर.-1 को इ-फाइलिंग करने के लिए पावर प्वाइंट प्रेजेंटेशन के माध्यम से जानकारी प्रदान की जाएगी।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned