scriptघर में चोरी कर लगा देता था आग, पुलिस की पकड़ में आया शातिर चोर | Patrika News
छिंदवाड़ा

घर में चोरी कर लगा देता था आग, पुलिस की पकड़ में आया शातिर चोर

तीन सूने घरों को बना चुका था निशाना, पुलिस ने लाखों के जेवरात समेत नगदी की बरामद

छिंदवाड़ाJun 21, 2024 / 01:26 pm

Jitendra Singh Rajput

chhindwara police

chhindwara police

छिंदवाड़ा. कुंडीपुरा थाना क्षेत्र में शातिर चोर की हरकत से हडक़ंप मचा हुआ था जो कि पहले चोरी करता था फिर उस घर में आग लगा देता था। अलग-अलग दिनों में तीन स्थानों में ऐसी वारदात के बाद से पुलिस को उस चोर की तलाश थी। ऐसी घटनाओं के लगातार सामने आने के बाद पुलिस के लिए यह चोर चुनौती बना हुआ था। पुलिस ने मुखबिर तंत्र, सीसीटीवी में अन्य उपायों से उस शातिर चोर को पकडऩे में सफलता पाई है। पुलिस ने चोर से तीन स्थानों पर चोरी किया लाखों के सोने व चांदी के जेवरात व नकदी बरामद की है। इस चोरी का खुलासा पुलिस अधीक्षक मनीष खत्री ने कंट्रोल रूम में प्रेसवार्ता कर किया है। इस दौरान एएसपी अवधेश प्रताप सिंह, सीएसपी अजय राणा उपस्थित थे।
  • बाइक से रैकी, साथ रखता था केरोसीन व लाइटर

  • चोरी का आरोपी गोविंद (34) पिता रामाधार यादव निवासी मेघासिवनी कुंडीपुरा को पुलिस ने पकड़ा तथा उससे पूछताछ की गई तो उसने बताया कि वह बाइक से रात में निकलता था तथा सूना घर देख वारदात को तत्काल अंजाम देता था। उसने वह बाइक भी सिहोरा में शिव मंदिर के समीप से चोरी की थी। बाइक में वह केरोसीन की बोतल व एक लाइटर भी साथ रखता था। चोरी के बाद घर में केरोसीन छिडकक़र आग लगा देता था। आरोपी पेशे से राजमिस्त्री का कार्य करता था तथा चोरी करने का कारण अपने शौक पूरा करना था।
  • इन स्थानों पर चोरी कर लगाई आग

  • शातिर चोर ने 18-19 जून 2024 की रात काली बाडी हिल्स में मोनू राय के किराए के मकान में चोरी व आगजनी, चार से छह जून 2024 के बीच दो स्थान खापाभाट में रतिराम यादव व डीडीपुरम कॉलोनी में करमचंद यदुवंशी के घर पर चोरी के बाद आगजनी की घटना को अंजाम दिया। पुलिस ने तीनों प्रकरण में 436, 450, 380, 457 के तहत प्रकरण दर्ज किया है। आरोपी के पकड़े जाने के साथ पुलिस ने तीनों स्थानों से चोरी किया 55 हजार नकदी समेत चार लाख कीमत के सोने व चांदी के जेवरात बरामद किए है।
  • चोरी के सबूत मिटाने करता था आगजनी

  • पुलिस ने शातिर चोर को पकड़ा तथा पूछताछ की तो उसने बताया कि वह चोरी के सबूत मिटाने के लिए आगजनी करता, जिससे फिंगर पिंट व स्मैल मिट जाए जिससे डॉग व एफएसएल की टीम उस तक ना पहुंच सके। पुलिस टीम में थाना प्रभारी कुंडीपुरा मनोज बघेल, चौकी प्रभारी धरमटेकड़ी एसआई महेंद्र शाक्य, नारायण बघेल देहात थाना, एएसआई शालिकराम भलावी, जगदीश सिंह ठाकुर, प्रधान आरक्षक दीपक नायक, आरक्षक करन, जीवन, गौरव देवलिया, सूरज सिंह, चंद्रपाल बघेल, राहुल शर्मा, सायबर सेल आरक्षक आदित्य रघुवंशी, अंकित शर्मा, नितिन सिंह की मुख्य भूमिका रही है। पुलिस अधीक्षक मनीष खत्री ने टीम को 10 हजार रुपए ईनाम देने की घोषणा की है।

Hindi News/ Chhindwara / घर में चोरी कर लगा देता था आग, पुलिस की पकड़ में आया शातिर चोर

ट्रेंडिंग वीडियो