health: दिल्ली से आने वाली सीआरएम टीम सीएम के गृह जिले की करेगी मॉनिटरिंग, जानें स्थिति

health: दिल्ली से आने वाली सीआरएम टीम सीएम के गृह जिले की करेगी मॉनिटरिंग, जानें स्थिति
health: दिल्ली से आने वाली सीआरएम टीम सीएम के गृह जिले की करेगी मॉनिटरिंग, जानें स्थिति

Dinesh Sahu | Updated: 11 Oct 2019, 12:14:17 PM (IST) Chhindwara, Chhindwara, Madhya Pradesh, India

भोपाल से आई डायरेक्टरों की टीम ने की मशक्कत

छिंदवाड़ा/ भारत सरकार के निर्देश पर अगामी दिवस में दिल्ली से कॉमन रिव्यू मिशन (सीआरएम) की टीम प्रदेश के छिंदवाड़ा तथा खंडवा जिले की चिकित्सा सेवाओं तथा योजनाओं सहित विभिन्न बिंदुओं की समीक्षा करने पहुंच रही है। सीआरएम टीम को किसी प्रकार की खामिया या गलतियां न मिले इसके लिए भोपाल से राज्यस्तरीय चिकित्सा अधिकारियों का दल छिंदवाड़ा के दौरे पर है। टीम ने दूसरे दिन गुरुवार को जिला अस्पताल सहित जिले की विभिन्न चिकित्सा संस्थाओं का निरीक्षण किया तथा स्वास्थ्य महकमें को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।

साथ ही सीआरएम टीम के निरीक्षण के लिए तैयार रहने की हिदायत दी है। इधर संचालक (स्वास्थ्य सेवाएं) डॉ. मोहन सिंह ने सिविल सर्जन कार्यालय में जिला अस्पताल और शाम 7 बजे से गुलाबरा स्थित एक होटल में समस्त चिकित्सा अधिकारी-कर्मचारियों के साथ समीक्षा बैठक कर आवश्यक मार्गदर्शन दिया। संचालक (स्वास्थ्य सेवाएं) डॉ. सिंह ने बताया कि स्वास्थ्य महकमा काफी वृहद है। इसके कारण किसी भी क्षेत्र में शतप्रतिशत रिजल्ट देना मुश्किल है, लेकिन गुजाइंश बहुत है।

केंद्र से आने वाली टीम के निरीक्षण को लेकर राज्यस्तर से अधिकारियों की टीम लगातार बेहतर प्रदर्शन के प्रयास कर रही है। इस अवसर पर सिविल सर्जन डॉ. पी. गोगिया, सीएमएचओ, आरएमओ डॉ. सुशील दुबे, डॉ. शिखर सुराना, डॉ. सोभा मोइत्रा, डॉ. कंचन दुबे, डॉ. रवि टांडेकर, डॉ. गगन कोहले सहित अन्य प्रमुखता से मौजूद थे।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned