अस्पताल की पार्किंग व्यवस्था बनी मुसीबत, रोज होती है परेशानी

- खामोश रहते है जिम्मेदार अधिकारी

By: Dinesh Sahu

Published: 18 Feb 2020, 12:17 PM IST

छिंदवाड़ा/ जिला अस्पताल अव्यवस्थित वाहन पार्किंग मरीजों और इमरजेंसी एंबुलेंसों के लिए मुसीबत का सबब बन गई है। बेढ़ंग खड़े वाहनों की वजह से आने-जाने में लोगों को मशक्कत करना पड़ता है, हर दिन ऐसे हालात बनते है। इसके बाद भी जिम्मेदार अधिकारियों के कानों में जूं नहीं रेंगती है। इतना ही नहीं अस्पताल के मुख्यद्वार के समक्ष नो पार्र्किंग एरिया में भी ऑटो चालक गाड़ी कर देते है तथा कुछ लोगों ने दुकान सजा ली है।

वहीं अनगढ़ हनुमान मंदिर से लेकर मुख्यद्वार क्रमांक-4 तक दुकानदारों ने अतिक्रमण फैला रखा है, जो कि छोटे वाहनों के लिए निगम द्वारा पार्र्किंग के लिए निर्धारित किया गया है। जिला प्रशासन, निगम, पुलिस तथा चिकित्सा अधिकारियों द्वारा ध्यान नहीं दिए जाने से अब तक सुधार नहीं हो सका है। मामले में सिविल सर्जन डॉ. पी. कौर गोगिया ने बताया कि व्यवस्थित पार्र्किंग बनाने के लिए ठेकेदार को निर्देश दिए जाएंगे तथा सुधार नहीं होने पर अनुबंध समाप्त कर दिया जाएगा।

इमरजेंसी एंबुलेंस खोजती है मार्ग -

जिला अस्पताल के ट्रामा यूनिट तथा इमरजेंसी विभाग में मरीज को लेकर पहुंचने में एंबुलेंसों को काफी मशक्कत करनी पड़ती है। सायरन बजने के बावजूद लोग रास्ता नहीं देते है तथा जहां मर्जी वहां वाहन खड़ा कर देते है, जिसकी वजह से रोड मार्ग में जाम जैसी स्थिति निर्मित होती है।

Dinesh Sahu
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned