scripthealth: रक्तदान के लिए सांसद करेंगे लोगों को प्रेरित, पढ़ें पूरी खबर | health: MPs will inspire people to donate blood, read full news | Patrika News

health: रक्तदान के लिए सांसद करेंगे लोगों को प्रेरित, पढ़ें पूरी खबर

locationछिंदवाड़ाPublished: Oct 19, 2019 12:13:51 pm

Submitted by:

Dinesh Sahu

मुख्यमंत्री के स्वर्गीय पिता की स्मृति में होगा आयोजन

health: रक्तदान के लिए सांसद करेंगे लोगों को प्रेरित, पढ़ें पूरी खबर

health: रक्तदान के लिए सांसद करेंगे लोगों को प्रेरित, पढ़ें पूरी खबर

छिंदवाड़ा/ जिला अस्पताल में 21 अक्टूबर 2019 को वृहदस्तर पर स्वैच्छिक रक्तदान शिविर का आयोजन किया जाएगा। मुख्यमंत्री कमलनाथ के पिता स्वर्गीय महेंद्रनाथ की स्मृति में उक्त आयोजन किया जाएगा। एसडीएम अतुल सिंह, निगमायुक्त इच्छित गढ़पाले और अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शशांक गर्ग की मौजूदगी में शुक्रवार को आयोजित पत्रकार वार्ता में जानकारी दी गई। बताया जाता है कि जिला अस्पताल में संचालित रोटरी ब्लड बैंक के उन्नयन के लिए मुख्यमंत्री कमलनाथ ने वर्ष 2011 में 50 लाख रुपए जिला रोगी कल्याण समिति को रोटरी क्लब एवं जस्टिस तन्खा मेमोरियल इंस्टीट्यूट जबलपुर के माध्यम से प्रदान किए थे।
ब्लड बैंक से जिले के विभिन्न मरीजों को रक्त प्रदान किया जाता है। वर्तमान में 135 यूनिट ब्लड उपलब्ध है, जबकि प्रत्येक माह करीब एक हजार यूनिट रक्त की आवश्यकता होती है। इसके लिए रोगी कल्याण समिति छिंदवाड़ा द्वारा जिला अस्पताल परिसर में जिला प्रशासन, जिला पुलिस, नगर पालिक निगम, रोटरी क्लब, लॉयंस क्लब, इंडियन डेंटल एसोसिएशन सहित समस्त सामाजिक संगठनों के सहयोग से शिविर आयोजित किया जा रहा है, जिसमें 251 यूनिट रक्तदान का लक्ष्य रखा गया है।
शहीदों की स्मृति में सुरक्षित रहेगा ब्लड –

रोगी कल्याण समिति द्वारा प्रस्तावित रक्तदान शिविर का शुभारंभ सांसद नकुलनाथ के मुख्य आतिथ्य में किया जाएगा। इसके अलावा गांधी मेडिकल कॉलेज भोपाल से एक बस 20 अक्टूबर को छिंदवाड़ा पहुंचेगी, जिसमें चार लोगों के एक साथ डोनेशन की व्यवस्था होगी। यह बस पुलिस लाइन में रहेगी, जहां शहीद स्मृति दिवस पर उपस्थित लोग भी स्वैच्छिक रक्तदान कर सकते है। बताया जाता है कि उक्त रक्तदान शहीदों की स्मृति को समर्पित रहेगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो