scriptकोरोना संदिग्धों को खोजने निकलेगा स्वास्थ्य अमला, जानें वजह | Health staff will come out to find Corona suspects, learn the reason | Patrika News

कोरोना संदिग्धों को खोजने निकलेगा स्वास्थ्य अमला, जानें वजह

locationछिंदवाड़ाPublished: May 24, 2020 02:56:56 pm

Submitted by:

Dinesh Sahu

– थर्मल स्कैनर और पल्स ऑक्सीमीटर से घर-घर होगा सर्वे

कोरोना संदिग्धों को खोजने निकलेगा स्वास्थ्य अमला, जानें वजह

कोरोना संदिग्धों को खोजने निकलेगा स्वास्थ्य अमला, जानें वजह

छिंदवाड़ा/ कोविड-19 वायरस संक्रमण को ध्यान में रखते हुए जिले में एक बार फिर से घर-घर सर्वे किया जाएगा तथा थर्मल स्कैनर और पल्स ऑक्सीमीटर से लोगों की स्क्रीनिंग एवं सर्दी-जुखाम, खांसी और बुखार समेत अन्य बीमारियों का चिन्हाकन किया जाएगा। इसके लिए नगर निगम क्षेत्र के 48 में से 20 वार्डों का चयन पायलट प्रोजेक्ट के तौर पर किया गया है, जहां शहरी आशा कार्यकर्ता एवं एएनएम घर-घर जाकर उक्त उपकरणों के साथ सर्वे करेंगी।
पायलट प्रोजेक्ट में चुने गए निगम के बीस वार्ड

कलेक्टर सौरभ कुमार सुमन के निर्देशानुसार इस सम्बंध में शनिवार को नगर निगम आयुक्त राजेश शाही की अध्यक्षता में मेडिकल कॉलेज के मीटिंग हाल में बैठक आयोजित की गई।
साथ ही शहरी आशा एवं एएनएम को उक्त कार्यक्रम का प्रशिक्षण भी दिया गया तथा थर्मल स्कैनर, पल्स ऑक्सीमीटर, सेनेटाइजर, ग्लब्स, मॉस्क, केप आदि भी प्रदान किए गए है। इस अवसर पर निगमायुक्त समेत डीएचओ-3 डॉ. एलएनएस उइके, डॉ. राहुल श्रीवास्तव, डीसीएम मनोज राय, बीइइ बीआर देशमुख समेत अन्य मौजूद थे।

26 से शुरू होगा सर्वे अभियान –


डीसीएम राय ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग की टीम द्वारा पायलट प्रोजेक्ट में चयनित वार्डों में 26 मई से सर्वे आरंभ होगा। इस दौरान लोगों का थर्मल स्कैनर से तापमान एवं पल्सऑक्सीमीटर से रीडिंग ली जाएगी। बताया जाता है कि ऑक्सीजन लेबल 90 से कम तथा तापमान 100 फैरनहाइट डिग्री से अधिक होने पर टीम आरआटी टीम को सूचित कर अन्यत्र जांच कराएंगी। साथ ही प्रतिदिन सर्वे किए जाने वाली संख्या बताई जाएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो