scripthealth: जख्मी को मिली नहीं राहत, इधर डॉक्टर थपथपा रहे पीठ, देखें स्थिति | health:The injured did not get relief, the doctor was patting the back | Patrika News

health: जख्मी को मिली नहीं राहत, इधर डॉक्टर थपथपा रहे पीठ, देखें स्थिति

locationछिंदवाड़ाPublished: Oct 17, 2019 11:30:05 am

Submitted by:

Dinesh Sahu

एडीएम ने कार्रवाई का दिया आश्वासन, बिना इलाज के डिस्चार्ज करने का मामला
 

health: जख्मी को मिली नहीं राहत, इधर डॉक्टर थपथपा रहे पीठ, देखें स्थिति

health: जख्मी को मिली नहीं राहत, इधर डॉक्टर थपथपा रहे पीठ, देखें स्थिति

छिंदवाड़ा/ छिंदवाड़ा इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेस से सम्बद्ध जिला अस्पताल में बिना इलाज के डॉक्टरों द्वारा डिस्चार्ज किए जाने के मामले में मंगलवार को मरीज के बयान दर्ज किए गए है। लेकिन मेडिकल कॉलेज प्रशासन के किसी अधिकारी ने मरीज की सुध नहीं ली है। हालांकि अतिरिक्त कलेक्टर (मेडिकल कॉलेज ओएसडी) राजेश शाही ने घटना की जांच कराने तथा दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने का आश्वासन दिया है।
उल्लेखनीय है कि दशहरा की रात सडक़ दुर्घटना में गंभीर रूप से जख्मी निक्की चुटेले (26) को दो-दो बार भर्ती किया गया, इसके बावजूद पीडि़त को उचित उपचार न देकर डिस्चार्ज कर दिया गया। बता दें कि करीब सात घंटे ट्रामा यूनिट के समक्ष स्टे्रचर पर ही पड़ा रहने पर पत्रिका की पहल पर आरएमओ डॉ. सुशील दुबे ने तत्काल पीडि़त को तीसरी बार भर्ती कराया।

यह है मामला –

सिम्स के एक डॉक्टर ने पीडि़त मरीज को उपचार के लिए अपने निजी हॉस्पिटल बुलाया तथा ऑपरेशन के लिए करीब 27 हजार रुपए का खर्च बता दिया। आर्थिक रूप से सक्षम नहीं होने से पीडि़त ने जिला अस्पताल में ही उपचार कराने का बोला, लेकिन संबंधित डॉक्टर ने उसे जिला अस्पताल से भी डिस्चार्ज कर दिया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो