health: प्लास्टिक बोतल में बिक रही दवा सेहत पर डालेगी यह प्रभाव, जानें स्थिति

health: प्लास्टिक बोतल में बिक रही दवा सेहत पर डालेगी यह प्रभाव, जानें स्थिति
health: प्लास्टिक बोतल में बिक रही दवा सेहत पर डालेगी यह प्रभाव, जानें स्थिति

Dinesh Sahu | Publish: Oct, 12 2019 12:20:30 PM (IST) Chhindwara, Chhindwara, Madhya Pradesh, India

ड्रग्स इंस्पेक्टर ने कार्रवाई कर जब्त किए सेम्पल

छिंदवाड़ा/ जिले में लोगों के स्वास्थ्य के साथ दवा विक्रेता खिलवाड़ा कर रहे है। यही वजह है कि अधिकृत पंजीयन, निर्मित-एक्सपायरी सहित अन्य जानकारी उपलब्ध किए बिना दवाइयां अथवा ऑक्सिटोसिन की बॉटलें बेची जा रही है। जिला ड्रग्स निरीक्षक द्वारा गुरुवार शाम करीब 7 बजे किए गए औचक निरीक्षण में कुछ मामले सामने आए है, जिसके चलते लोगों के मन कई सवाल उठाए जा रहे है।

ड्रग्स इंस्पेक्टर विवेकानंद यादव ने बताया कि जिला अस्पताल के समीप नागपुर रोड टीआइटी कॉम्पलेक्स में स्थित ईश्वरम्मा मेडिकल एंड सर्जिकल स्टोर में बिना अधिकृत लेबल की प्लास्टिक की 100 एमएल क्षमता की छह बोतल मिली है। इसमें ऑक्सिटोसिन होने की संभावना हो सकती है तथा जांच के दौरान दुकानदार द्वारा उक्त औषधि का खरीदी बिल या रिकार्ड प्रस्तुत नहीं किया है।

संदिग्ध दवा मटेरियल होने से जांच के लिए सेम्पल जब्त किए गए है। ड्रग निरीक्षक यादव ने ऑक्सिटोसिन की 100 एमएल बॉटल का उपयोग दुधारू पशुओं में दूध बनाने के लिए उपयोग में लाए जाने की संभावना होना बताया। उन्होंने बताया कि जब्त सेम्पल को परीक्षण के लिए सेंट्रल लैबोरेट्री कोलकत्ता भेजा जाएगा।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned