scriptयहां एक वोटर को लग सकता है मतदान में तीन मिनट का समय, जानें वजह | Here a voter can take three minutes on voting | Patrika News

यहां एक वोटर को लग सकता है मतदान में तीन मिनट का समय, जानें वजह

locationछिंदवाड़ाPublished: Apr 24, 2019 11:44:10 am

Submitted by:

Rajendra Sharma

लोकसभा व विधानसभा चुनाव के एक साथ मतदान पर लग रहे अनुमान

by election

by election

छिंदवाड़ा. छिंदवाड़ा शहर और ग्रामीण अंचल में बनाए गए मतदान केंद्रों में मतदान के समय एक वोटर को तीन मिनट का औसत समय लग सकता है। इसे मतदान प्रक्रिया दूसरी विधानसभाओं की तुलना में धीमी होगी। इससे मतदान प्रतिशत भी कम होने की आशंका जताई जा रही है।
इस विधानसभा क्षेत्र में लोकसभा के साथ विधानसभा उपचुनाव के लिए भी वोट डाले जाएंगे। तीन सौ बूथों में मतदाताओं को पांच मतदान अधिकारी के टेबल से होकर गुजरना होगा। दो इवीएम के कम्पार्टमेंट में पहुंचकर वोट करना होगा। इस प्रक्रिया में समय का औसत अनुमान तीन मिनट आ रहा है। इस बीच गर्मी होने से यह कहा जा रहा है कि सुबह सात से 11 बजे तक मतदाताओं की कतार होगी। दोपहर में उनकी संख्या कम होगी। शाम चार से छह बजे के बीच वोटिंग में तेजी आएगी। हालांकि मतदान से जुड़े अधिकारी दावा कर रहे हैं कि मतदाताओं की कतार होने की स्थिति में यह समय अनुमान घट सकता है। प्रात: सात बजे से शाम छह बजे तक वोटिंग में यह समय कवर हो सकता है। फिर भी मतदान प्रतिशत कम होगा। इस विधानसभा में मुख्यमंत्री कमलनाथ का मुकाबला भाजपा के विवेक बंटी साहू से हो रहा है। जिस पर पूरे जिले की निगाहें लगी हुई हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो