यहां भी किसानों का आंदोलन

यहां भी किसानों का आंदोलन
chhindwara

किसानों ने सरकार के खिलाफ  हुंकार भरी और मांग रखी कि मध्यप्रदेश के प्रत्येक किसान को किसान पेंशन लागू हो, समस्त किसानों का कर्ज पूर्ण रूप से माफ  किया जाए।

छिंदवाड़ा (अमरवाड़ा). किसान यूनियन के तत्वावधान में अमरवाड़ा बस स्टैंड में किसान संगठन द्वारा  धरना का आयोजन किया गया।  किसान यूनियन ने अपनी 11 मांगों को लेकर राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री, राज्यपाल, मुख्यमंत्री, कृषि मंत्री और सांसद के नाम अनुविभागीय अधिकारी को ज्ञापन सौंपा।

धरना में किसानों ने सरकार के खिलाफ  हुंकार भरी और मांग रखी कि मध्यप्रदेश के प्रत्येक किसान को किसान पेंशन लागू हो, समस्त किसानों का कर्ज पूर्ण रूप से माफ  किया जाए।

किसानों को खाद बीज कम से कम रुपए में दिए जाएं, माचागोरा डैम पेंच प्रवर्तन परियोजना का नहर का पानी अमरवाड़ा को मिले, केकड़ा जलाशय का पूरा मुआवजा जल्द से जल्द दिया जाए, कृषि सिंचाई के लिए थ्री फेस बिजली 24 घंटे प्रदान की जाए, किसानों की पैदावार का किसान और सरकार निकल मूल्य निधि तय करें  सहित अन्य मांगों को लेकर ज्ञापन सौंपा। कार्यक्रम में  किसान शिवनंदन पटेल, शिवप्रसाद तिवारी, सिक्योर लाल सूर्यवंशी, ओम प्रकाश पटेल, मोती, अंकित नामदेव,  सतीश चंद्रवंशी, सीताराम कटारे, सतीश दुबे, राजकुमार बद्री पटेल, गुलाब पटेल, दीपक धुर्वे, आसाराम पटेल उपस्थित हुए।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned